अमेरिका, चीन के इस उद्योग को करेगा बंद, राष्ट्रपति ने दी बिल को मंज़ूरी
अमेरिका, चीन के इस उद्योग को करेगा बंद, राष्ट्रपति ने दी बिल को मंज़ूरी
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट के बाद,  सदन ने ऐतिहासिक 280 बिलियन अमरीकी डालर चिप्स और विज्ञान अधिनियम को मंजूरी दे दी, जिसका उद्देश्य अर्धचालक, विनिर्माण और अन्य प्रौद्योगिकियों में चीन पर निर्भरता को कम करते हुए विज्ञान और प्रौद्योगिकी नवाचार को बढ़ाना है।

गुरुवार को, सदन ने बिल 243 से 187 तक पारित कर दिया, जिसमें 24 रिपब्लिकन ने 219 हाउस डेमोक्रेट के साथ मतदान किया।

द वर्ज के अनुसार, बिडेन प्रशासन की प्राथमिकता वाले इस बिल में चिप निर्माताओं को संयुक्त राज्य अमेरिका में अर्धचालक विनिर्माण संयंत्रों, या "फैब्स" को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन में 52 बिलियन अमरीकी डालर शामिल हैं। बिडेन अब पैकेज को जल्द से जल्द कानून में डाल सकते हैं।

अमेरिकी सीनेट ने बुधवार को 64 से 33 के वोट से 280 अमरीकी डालर के औद्योगिक नीति उपाय को पारित किया, जिसमें 17 रिपब्लिकन ने इसके पक्ष में मतदान किया।  "अमेरिकी लोगों को इसका एहसास नहीं हो सकता है, फिर भी अर्धचालक अपने दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। माइक्रोचिप्स ऑटो, उपभोक्ता गैजेट्स और वॉशिंग मशीनों में पाए जाते हैं "एक बयान में, डेमोक्रेट प्रतिनिधि फ्रैंक पैलोन जूनियर।

चिप्स और विज्ञान अधिनियम बिडेन प्रशासन का प्रयास है कि चिपमेकर्स को दिशा बदलने और संयुक्त राज्य अमेरिका में फैब्स स्थापित करने के लिए राजी किया जाए।

दशकों से, कुछ विशेषज्ञों ने सुझाव दिया कि हमें अमेरिका में विनिर्माण छोड़ देना चाहिए। मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। विनिर्माण नौकरियां वापस आ गई हैं "राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक बयान में घोषणा की। "इस उपाय के लिए धन्यवाद, हमारे पास उनमें से और भी अधिक होंगे." फोर्ब्स के अनुसार, योजना में अर्धचालक उत्पादन के लिए 25% कर क्रेडिट और विदेशी दूरसंचार पर निर्भर अमेरिकी उद्योगों के लिए प्रौद्योगिकी विकास के लिए $ 1.5 बिलियन भी शामिल हैं।

20 बिलियन अमरीकी डालर की इंटेल सेमीकंडक्टर सुविधा के लिए ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को इस महीने की शुरुआत में स्थगित कर दिया गया था, जबकि वित्त पोषण अटका हुआ था।

सावधान ! सोशल मीडिया पर लिखने से पहले 100 बार सोचें, लगेगा SC/ST एक्ट

बिहारवासियों के लिए आई अच्छी खबर, सुनकर झूम उठेंगे लोग

महिलाओं के साथ अश्लील डांस कर बुरे फंसे गुजरात के कारोबारी, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -