अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन
अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को कहा कि अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों में कई शहर तालिबान के कब्जे में आ गए हैं। तालिबान विद्रोहियों ने मंगलवार को अफगानिस्तान के कब्जे वाले इलाके पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जो अब देश के 65 प्रतिशत हिस्से को नियंत्रित कर रहा है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने देश के नेताओं से अपनी मातृभूमि के लिए लड़ने का आग्रह किया था।

बाइडेन ने अमेरिकी सेना को इस महीने के अंत तक अफगानिस्तान में अपने मिशन को समाप्त करने का आदेश दिया। यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि ड्रॉडाउन का 95 प्रतिशत से अधिक पूरा हो चुका है। मीडिया के सामने व्हाइट हाउस में बिडेन ने कहा: हमने 20 वर्षों में एक ट्रिलियन डॉलर से अधिक खर्च किए। हमने 300,000 से अधिक अफगान बलों को प्रशिक्षित और आधुनिक उपकरणों से लैस किया। और अफगान नेताओं को एक साथ आना होगा, उन्हें अपने लिए लड़ना होगा। अपने राष्ट्र के लिए लड़ो।

अमेरिका अफगान बलों को नजदीकी हवाई सहायता, भोजन, उपकरण, वेतन प्रदान करना जारी रखेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि अफगान वायु सेना संचालित हो। उन्होंने कहा, लेकिन उन्हें लड़ना होगा। उन्होंने तालिबान को पछाड़ दिया है, हम अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखने जा रहे हैं, उन्होंने कहा, उन्हें देश से अमेरिकी सैनिकों को वापस लेने के अपने फैसले पर खेद नहीं है। इस बीच, तालिबान ने मंगलवार को दावा किया कि उसने अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत की राजधानी फराह शहर पर कब्जा कर लिया है, जो एक सप्ताह से भी कम समय में समूह में गिरने वाली सातवीं प्रांतीय राजधानी है।

यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा

हजारों मूर्तियों की तस्कारियों को तुर्की के अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

भारत द्वारा बने गए हाईवे पर तालिबान ने किया कब्ज़ा, पाकिस्तान ने मदरसे से लड़ने के लिए भेजे आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -