यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा
यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा
Share:

यौन उत्पीड़न के आरोपों से अभिभूत, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो, एक डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता, जो कभी महिलाओं के अधिकारों के चैंपियन के रूप में प्रतिष्ठित थे, अपमान में पड़ने वाले नवीनतम अमेरिकी राजनेता हैं। कुओमो, जो महामारी के शुरुआती दिनों में कोरोना पर अपनी दैनिक ब्रीफिंग के लिए भारत में भी निम्नलिखित के साथ एक अंतरराष्ट्रीय टेलीविज़न स्टार के रूप में उभरे, उन्होंने सोमवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की, जिसमें कॉल को धता बताने के बाद राज्य विधायिका द्वारा बे महाभियोग रखने की उम्मीद की गई थी। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित उनकी पार्टी के नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। पिछले हफ्ते जारी एक जांच रिपोर्ट में कहा गया था कि उसने एक महिला पुलिस अंगरक्षक सहित 11 महिलाओं को परेशान किया था और राज्य विधायिका ने महाभियोग की कार्यवाही शुरू की थी, जिससे उसे दोषी ठहराया जाना तय था। भले ही उनकी अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के पास दोनों सदनों में बहुमत था, उन्होंने लगभग सभी को पार्टी लाइनों में विरोध किया था और इसे उनके अहंकार और अपमान के लिए वापसी के समय के रूप में देखा गया था। 

कुओमो ने अपने ऊपर लगे सबसे गंभीर आरोपों का खंडन किया है और स्वीकार किया है कि उनकी "वृत्ति लड़ने की है।" लेकिन उन्होंने कहा कि महाभियोग प्रक्रिया में महीनों लगेंगे और संसाधनों की खपत होगी जो "कोविड के प्रबंधन, डेल्टा संस्करण के खिलाफ सुरक्षा, अपस्टेट को फिर से खोलने, बंदूक हिंसा से लड़ने और न्यूयॉर्क शहर को बचाने" की ओर जाना चाहिए।

हजारों मूर्तियों की तस्कारियों को तुर्की के अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

भारत द्वारा बने गए हाईवे पर तालिबान ने किया कब्ज़ा, पाकिस्तान ने मदरसे से लड़ने के लिए भेजे आतंकी

पाकिस्तान में गहराया जल संकट, 20 शहरों में नहीं बचा पीने लायक पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -