युद्ध के नए चरण में प्रवेश करते ही अफगान खतरनाक मोड़ पर: संयुक्त राष्ट्र दूत
युद्ध के नए चरण में प्रवेश करते ही अफगान खतरनाक मोड़ पर: संयुक्त राष्ट्र दूत
Share:

देश के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष दूत डेबोरा लियोन ने कहा कि अफगानिस्तान एक खतरनाक मोड़ पर है क्योंकि युद्ध एक नए चरण में प्रवेश कर गया है। संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि ने शुक्रवार को एक ब्रीफिंग में सुरक्षा परिषद को बताया, "आगे या तो एक वास्तविक शांति वार्ता या संकटों का एक दुखद रूप से जुड़ा हुआ सेट है: एक तीव्र मानवीय स्थिति के साथ एक तेजी से क्रूर संघर्ष और मानवाधिकारों के हनन को बढ़ाना।" 

दूत ने सुरक्षा परिषद से अफगानिस्तान को तबाही की स्थिति में गिरने से रोकने के लिए काम करने के लिए कहा "इतना गंभीर कि इस सदी में कुछ, यदि कोई हो, समानताएं होंगी। पिछले हफ्तों में अफगानिस्तान में युद्ध एक घातक और अधिक विनाशकारी चरण में प्रवेश कर गया है, लियोन ने कहा। ग्रामीण इलाकों पर कब्जा करने के लिए जून और जुलाई के दौरान तालिबान के अभियान ने महत्वपूर्ण क्षेत्रीय लाभ हासिल किए हैं। 

इस मजबूत स्थिति से, उन्होंने बड़े शहरों पर हमला करना शुरू कर दिया है, उन्होंने कहा, 'इस रणनीति का मानव टोल बेहद परेशान करने वाला है, और राजनीतिक संदेश और भी गहरा परेशान करने वाला है'। दूत के अनुसार, कंधार, हेरात और हेलमंद की प्रांतीय राजधानियाँ महत्वपूर्ण दबाव में आ गई हैं, तालिबान द्वारा शहरी केंद्रों को हथियारों के बल पर कब्जा करने का एक स्पष्ट प्रयास। तालिबान ने गुरुवार को प्रांतीय राजधानी पर हमला किया, जिसके बाद शहर के सैकड़ों निवासी सुरक्षा की तलाश में ईरान के साथ सीमा की ओर चले गए।

हिमाचल में कोरोना के बाद मौसम की मार, इस कारोबार में हो रहा है नुकसान

अपनी इस फिल्म की प्रयागराज में शूटिंग करेंगे आयुष्मान खुराना, शहर से है खास रिश्ता

स्कूटर को 3 लीटर और कार को 10 लीटर ही मिलेगा ईंधन, फ्यूल की कमी के चलते सरकार ने दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -