रिलीज से पहले ही हो गई इस हॉलीवुड फिल्म की एडवांस बुकिंग
रिलीज से पहले ही हो गई इस हॉलीवुड फिल्म की एडवांस बुकिंग
Share:

क्रिस्टोफर नोलन अपनी बहुप्रतीक्षित मूवी 'ओपेनहाइमर' की रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है। क्रिस्टोफर नोलन फिल्म जगत का बड़ा नाम है, उनकी मूवी का पूरी दुनिया में बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे है। यूनिवर्सल पिक्चर्स और मूवी ओपेनहाइमर के निर्माता ने भारत में आईमैक्स थिएटरों में एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। ओपेनहाइमर भौतिक वैज्ञानिक जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर आधारित है। ओपनहाइमर को परमाणु बम यानी न्यूक्लियर बॉम्ब का आविष्कार करने का श्रेय दिया जाता है।

नए कीर्तिमान स्थापित कर सकती है 'ओपेनहाइमर': क्रिस्टोफर नोलन की मूवी  को आईमैक्स स्क्रीन एक्सपीरियंस ही कुछ अलग हो जाता है। कहा जा रहा है क्रिस्टोफर का क्रेज और आईमैक्स की भव्यता के कारण मूवीओपेनहाइमर बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान स्थापित भी कर दिये है। क्रिस्टोफर नोलन को आधुनिक आईमैक्स का 'पितामह'  कहा जाता है। उन्होंने आईमैक्स के प्रारूप को चैंपियन बनाया है। वह लोगों को थियेटर के अंदर एक अलग ही दुनिया में ले जाते हैं।

ट्रेलर ने बढ़ाई दर्शकों की उत्सुकता: खबरों का कहना है कि जब ओपेनहाइमर का ट्रेलर सामने आया था तो उसने दर्शकों को उत्सुकता को बढ़ाने का काम भी किया गया था। रिलीज किए गए 3 मिनट के इस दूसरे ट्रेलर में परमाणु भौतिक विज्ञानिक रॉबर्ट ओपेनहाइमर के भारी दबाव को दर्शाता है। यह दबाव इस चीज का था कि वह चाहते थे कि अमेरिका विश्व युद्ध के दौरान दुनिया में परमाणु बम विकसित करने वाला पहला देश बने। ट्रेलर में दिखाया जाता है कि पहले परमाणु बम का परीक्षणभी किया जाने वाला है।

कॉन्ट्रोवर्शियल मैनहट्टन प्रोजेक्ट का इतिहास: ओपनहाइमर में अमेरिकी सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के कॉन्ट्रोवर्शियल मैनहट्टन प्रोजेक्ट का इतिहास भी दिखाया जाने वाला है। इस प्रोजेक्ट के तहत ही दूसरे विश्व युद्ध के दौरान पहले परमाणु हथियारों का निर्माण हुआ था। क्रिस्टोफर नोलन द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म 21 जुलाई, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

रॉबर्ट डी नीरो से जुड़े इस खास शख्स ने दुनिया को अलविदा

जस्टिन संग डिनर डेट पर निकली हैली बीबर

केंडल जेनर को नए लुक में देख धड़का फैंस का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -