चैत्र नवरात्रि पर अपना लें ये चमत्कारी उपाय, होगी धनवर्षा
चैत्र नवरात्रि पर अपना लें ये चमत्कारी उपाय, होगी धनवर्षा
Share:

शारदीय नवरात्र के पश्चात् चैत्र नवरात्रि सबसे अहम है। इस बार चैत्र नवरात्र 22 मार्च से आरम्भ हो रही है। 22 से 30 मार्च तक पूरे 9 दिन मां दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूप की पूजा की जाएगी। वही इसके चलते देवी मां को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न उपाय किए जाते हैं। हाथी की प्रतिमा घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में इस बार नवरात्रि में हाथी की प्रतिमा की खरीदारी की जा सकती है।

अपनाएं ये उपाय:-
* इस बार चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से आरम्भ हो जाएगी, जो 30 अप्रैल तक चलेगी। इस के चलते 9 दिनों तक सभी भक्त मां की उपासना करेंगे। सभी ने मां लक्ष्मी की तस्वीर में अक्सर हाथी को अपनी सूंड उठाए हुए देखा होगा। इस तरह की प्रतिमा या तस्वीर काफी शुभ मानी जाती है।

* यदि आपके घर में अक्सर धन की कमी रहती है तो नवरात्रि में चांदी का छोटा-सा हाथी खरीदकर तिजोरी या पैसे रखने वाली जगह पर रखें। ऐसा करने से घर में बरकत आती है। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं तथा उनका आशीर्वाद मिलता है।

* घर में पीतल का एक छोटा सा हाथी खरीदकर लाया जा सकता है। घर में पीतल का हाथी रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तथा घर में बरकत होती है।

* वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए बेडरूम में हाथियों का जोड़ा रखने से लाभ प्राप्त होगा। इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है। इस बात का ध्यान रखें कि हाथियों का चेहरा एक-दूसरे की ओर हो।

* नवरात्रि में यदि पीतल का हाथी नहीं खरीद सकें तो हाथी को कोई भी प्रतिमा या तस्वीर लगाई जा सकती है। इस बात का ध्यान रखें कि हाथी की सूंड ऊपर की ओर उठी होनी चाहिए। इसे उत्तर दिशा की ओर लगाएं।

मां दुर्गा के किस स्वरूप की किस दिन होगी पूजा? यहाँ जानिए

चैत्र नवरात्रि पर करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामनाएं

बेहद शुभ है इस बार की नवरात्रि, माता का आगमन और विदाई दोनों होगा फलदायी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -