हिंदी भाषा सुधारने की ट्रेनिंग लेता था ये मशहूर अभिनेता, एक फिल्म ने बदल दी किस्मत
हिंदी भाषा सुधारने की ट्रेनिंग लेता था ये मशहूर अभिनेता, एक फिल्म ने बदल दी किस्मत
Share:

फिल्म आशिकी के जरिए बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाले अभिनेता आदित्य रॉय कपूर आज अपना 33 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. आदित्य का जन्म 16 नवंबर 1985 को मुंबई में हुआ था. आदित्य के जन्मदिन पर हम आपको आज उनके जीवन के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

-आदित्य के तीन भाई हैं और वो अपने तीनों भाइयों में सबसे छोटे हैं. आदित्य के सबसे बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं जिनकी शादी मशहूर एक्ट्रेस विद्या बालन से हुई है और मझले भाई एक्टर कुणाल रॉय कपूर हैं.

-आदित्य ने कभी भी एक्टिंग की ट्रेनिंग तो नहीं ली है लेकिन उन्होंने अपनी हिंदी भाषा में सुधार करने के लिए डिक्शन की क्लास ली थी.

-आदित्य ने अपने करियर की शरूआत चैनल V पर एक वीजे के तौर पर की थी. यहाँ पर उनको काफी पसंद किया गया.

-स्कूल की पढ़ाई के दौरान आदित्य रॉय एक क्रिकेटर भी बनना चाहते थे लेकिन छठवीं क्लास के बाद उन्होंने ने क्रिकेट की कोचिंग छोड़ दी थी.

-आदित्य ने साल 2009 में फिल्म 'लंदन ड्रीम्स' के साथ बॉलीवुड में एंट्री ली थी. इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन भी किया.

-इसके बाद साल 2010 में आदित्य ने 'एक्शन रिप्ले' फिल्म में काम किया लेकिन वो भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई.

-आदित्य ने रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 2010 में ही 'गुजारिश' फिल्म में काम किया था. इस फिल्म को कमर्शियल सफलता तो नहीं मिली लेकिन क्रिटिक्स ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी थी.

-आदित्य के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म रही हैं ' आशिकी 2' जसिमे उनके साथ श्रद्धा कपूर नजर आई थी. इस फिल्म के बाद से ही उनका नाम हिट युवा एक्टर्स की श्रेणी में लिया जाने लगा.

-आदित्य कपूर की मल्टीस्टारर फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ने भी काफी अच्छी कमाई की थी. इसके बाद आदित्य और कैटरीना की फिल्म फिटर भी फ्लॉप साबित हुई थी.

बजट निकालना भी मुश्किल हो रहा 'ठग्स..' के लिए, जानिए कमाई

बहन की शादी की अफवाहों पर भड़की परिणीति, मीडिया को लगाई फटकार

अक्षय लेकर आ रहे हैं सबसे बड़ी 3D फिल्म, जारी किया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -