उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी आदिपुरुष, फिर भी पहले ही दिन कर डाली रिकॉर्ड तोड़ कमाई
उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी आदिपुरुष, फिर भी पहले ही दिन कर डाली रिकॉर्ड तोड़ कमाई
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर स्टार्स प्रभास, कृति सेनन एवं सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो गई। प्रशंसकों ने जिस प्रकार दिल खोलकर रामायण की कहानी पर बनी इस मॉडर्न स्क्रीन एडेप्टेशन का स्वागत किया वो देखने लायक था। 'आदिपुरुष' की एडवांस बुकिंग ही संकेत कर रही थी कि फिल्म को पहले दिन बहुत शानदार शुरुआत प्राप्त होने वाली है। अब शुक्रवार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट्स आने लगी हैं तथा ये संकेत कर रही हैं कि प्रभास के स्टारडम के सहारे बॉक्स ऑफिस का भंवर पार करने चली 'आदिपुरुष' ने आशा से कहीं बेहतर कमाई की है। 'आदिपुरुष' की कास्ट देखें तो प्रभास के अतिरिक्त कृति सेनन, सैफ अली खान या सनी सिंह ऐसे एक्टर्स नहीं हैं जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी ओपनिंग के लिए जाना जाता हो। ऊपर से प्रभास के हीरो होने से उनकी पैन इंडिया फैन फॉलोइंग भी साथ आती है।

'बाहुबली' से हिंदी दर्शकों के दिल में अपनी पक्की जगह बना चुके प्रभास को, अपनी तेलुगू मार्केट से भी बहुत प्यार प्राप्त होता है।'आदिपुरुष' का ओपनिंग कलेक्शन ये भी संकेत कर रहा है कि फिल्म को हिंदी से अधिक बेहतर कमाई तेलुगू वर्जन से मिली है। एडवांस बुकिंग के आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा था कि 'आदिपुरुष' के हिंदी वर्जन को बॉक्स ऑफिस पर 30 से 32 करोड़ रुपये तक ओपनिंग प्राप्त हो सकती है। लेकिन ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुमान बता रहे हैं कि फिल्म ने दोपहर और शाम के शोज में खूब भीड़ जुटाई और इससे हिंदी वर्जन का कलेक्शन बहुत आराम से 35 करोड़ से अधिक पहुंच सकता है। बल्कि फाइनल आंकड़ों में फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन 40 करोड़ रुपये के बहुत करीब जा सकता है। 

'आदिपुरुष' की एडवांस बुकिंग में हिंदी वर्जन एवं तेलुगू वर्जन का योगदान तकरीबन बराबर ही था। रिपोर्ट्स बताती हैं कि फिल्म को हिंदी वर्जन से 13 करोड़ रुपये से अधिक एडवांस ग्रॉस कलेक्शन मिला था, जबकि तेलुगू वर्जन के लिए ये आंकड़ा 12 करोड़ रुपये से अधिक था। शुक्रवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स संकेत कर रही है कि प्रभास की सॉलिड तेलुगू फैन फॉलोइंग ने 'आदिपुरुष' को बहुत फायदा पहुंचाया है। अनुमान यहां तक कह रहे हैं कि फिल्म ने हिंदी वर्जन से अधिक कमाई तेलुगू वर्जन से की है। कहा जा रहा है कि फिल्म के तेलुगू वर्जन का नेट इंडिया कलेक्शन ही 40 से 45 करोड़ रुपये तक हो सकता है। 'आदिपुरुष' ने एडवांस बुकिंग से ही ऑलमोस्ट 30 करोड़ रुपये ग्रॉस कलेक्शन एडवांस में जुटा लिया था। उम्मीद की जा रही थी कि भारत में फिल्म बड़े आराम से 75 से 80 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन कर सकती है। लेकिन शुक्रवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स संकेत कर रही हैं कि 'आदिपुरुष' ने इससे भी कहीं बेहतर परफॉर्म किया है। बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स के अनुसार, विदेशों में लगभग 2200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई 'आदिपुरुष' को पहले दिन सॉलिड स्टार्ट मिला है। फिल्म का ओवरसीज ग्रॉस कलेक्शन 35 से 40 करोड़ रुपये के नजदीक हो सकता है। यानी फाइनल आंकड़ों में इंडिया और ओवरसीज मार्केट्स को मिलाकर 'आदिपुरुष' का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 150 करोड़ रुपये के काफी करीब पहुंच सकता है। 

'अब जब यंग एक्टर्स नल्ले हों तो हमें ही आगे आना होगा', हीरो-हीरोइन के ऐज गैप पर बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी

जब सलमान खान पर भड़की थी सोना मोहपात्रा, विवादों से रहा है पुराना नाता

वेब सीरीज में तमन्ना भाटिया का इंटीमेट सीन देख हैरान हुए लोग, बोले- 'ऐसी क्या मज़बूरी थी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -