मर्जर की खबर से अडानी के शेयरों में आया भूचाल, Adani Power में लगा 5% का लोअर सर्किट
मर्जर की खबर से अडानी के शेयरों में आया भूचाल, Adani Power में लगा 5% का लोअर सर्किट
Share:

नई दिल्ली: अडानी पावर (Adani power) के शेयरों में आज शुक्रवार (10 फ़रवरी) को फिर से लोअर सर्किट लगा है। कंपनी के शेयर 5 फीसद के लोअर सर्किट पर पहुँच गए हैं। अडानी पावर का शेयर 5 फीसद लुढ़ककर 164.30 रुपये पर कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयरों में मर्जर की खबर का भी कोई सकारात्मक असर नज़र नहीं आ रहा है। दरअसल, अडानी पावर में उसके 6 सब्सिडियरीज का विलय होने जा रहा है। इसके लिए NCLT ने भी हरी झंडी दे दी है। 

रिपोर्ट के अनुसार, NCLT ने आज गुरुवार को अडानी पावर महाराष्ट्र, अडानी पावर राजस्थान, उडुपी पावर कॉरपोरेशन, रायपुर एनर्जेन, रायगढ़ एनर्जी जेनरेशन और अडानी पावर (मुंद्रा) के अडानी पावर के साथ मर्जर को स्वीकृति दे दी है। बता दें कि, अडानी पावर ने गुरुवार (9 फ़रवरी) को स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी थी कि, 'हम सूचित करना चाहते हैं कि NCLT ने अडानी पावर लिमिटेड (APL) की छह पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों के विलय की योजना को हरी झंडी दे दी है। साथ ही अडानी पावर ने ऊपर लिखी हुई 6 कंपनियों के नाम भी बताए थे, जिनका विलय होना है। 

बता दें कि अडानी पावर का मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 96 फीसदी की गिरावट के साथ 8.77 करोड़ रुपये पर आ गया है। खर्च बढ़ने के कारण कंपनी का मुनाफा भी कम हुआ है। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 218.49 करोड़ रुपये प्रॉफिट अर्जित किया था। BSE को भेजी गई जानकारी में कंपनी ने बताया है कि तिमाही के दौरान उसका कुल व्यय बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही के 5,389.24 करोड़ रुपये से बढ़कर मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 8,078.31 करोड़ रुपये हो गया।

नोएडा: होंडा कंपनी के कर्मचारियों को रोडवेज की बस ने कुचला, 4 की मौत, 3 घायल

अब नोटों की तरह ATM से निकलेंगे सिक्के, 12 शहरों में होगी शुरुआत

धीरूभाई अंबानी पर भी आया था 'अडानी' जैसा संकट, साजिशकर्ताओं को टेकने पड़े थे घुटने !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -