दो दिनों में 40 फीसद चमके अडानी पॉवर के शेयर, सामने आई ये वजह
दो दिनों में 40 फीसद चमके अडानी पॉवर के शेयर, सामने आई ये वजह
Share:

नई दिल्ली: दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी की पॉवर कंपनी अडानी पॉवर का जलवा दो दिनों से लगातार बरकरार हैा शेयर मार्केट में अडानी पॉवर का शेयर सोमवार को 20 फीसदी और आज 15 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। खास बात तो ये है क‍ि कंपनी कंपनी के शेयरों में यह तेजी कई प्रदेशों में लॉकडाउन से मिली राहत के बाद देखने को मिली है।

वैसे अडानी पॉवर का शेयर जून के महीने में 50 रुपए से अधिक बढ़ा है। वहीं कंपनी के बाज़ार पूंजीकरण में 20 हजार करोड़ से अधिक का इजाफा हुआ है। आइए आपको भी बताते हैं क‍ि अडानी पॉवर के शेयर में अधिक तेजी क्‍यों देखने को मिल रही है। दो दिनों से पॉवर शेयरों में तेजी का माहौल बना हुआ है। इसकी वजह देश के कई राज्‍यों में लगे लॉकडाउन में ढील मिलना है। विशेषज्ञों का कहना है क‍ि लॉकडाउन में ढील के कारण इलेक्‍ट्रिसिटी डिमांड में तेजी आने की संभावना है।

जिसका असर पॉवर कंपनियों के शेयरों में साफ नज़र आ रहा है। एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, बिजली की डिमांड बढ़ रही है और कई राज्यों में लॉकडाउन में ढील के चलते, डिस्कॉम कलेक्‍शन की उम्मीद है। वहीं दूसरी तरफ बजट में घोषित 3 लाख करोड़ रुपए की वितरण क्षेत्र की योजना पर कार्य चल रहा है।

'कोरोना वैक्सीन लगवाएं और अधिक ब्याज पाएं', टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बैंक दे रहे ऑफर

भारत में निरंतर कम हो रहा कोरोना का कहर, घट रहा है मौत का आंकड़ा

रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी पर लगाया जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -