'कोरोना वैक्सीन लगवाएं और अधिक ब्याज पाएं', टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बैंक दे रहे ऑफर
'कोरोना वैक्सीन लगवाएं और अधिक ब्याज पाएं', टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बैंक दे रहे ऑफर
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस टीकाकरण को बढ़ाने के उद्देश्य से कुछ सरकारी बैंक Fixed Deposit (FD) जमा पर अधिक ब्याज दर दे रहे हैं, हालांकि, यह ऑफर सीमित अवधि के लिए है। UCO बैंक ने कहा कि वह उन आवेदकों के लिए 999 दिनों की FD पर 30 बेसिस पॉइंट्स या 0.30 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दर देगा, जिन्होंने कम से कम कोविड वैक्सीन की एक खुराक ले ली है।

बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि, 'हम टीकाकरण अभियान को बढाने के लिए छोटे कदम भी उठा रहे हैं। हम सीमित अवधि के लिए 30 सितंबर तक UCOVAXI-999 का ऑफर दे रहे हैं।' बता दें कि Central Bank of India ने भी हाल ही में टीकाकरण कराने वालों के लिए लागू कार्ड दर से 25 बेसिस पॉइंट्स की अतिरिक्त ब्याज दर के साथ इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम आरंभ की थी। बैंक ने एक बयान में बताया कि नए ऑफर की मैच्योरिटी 1,111 दिनों की है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 वैक्सीन खुराक की संख्या 23.59 करोड़ से ज्यादा हो गई है।

वहीं, पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि 18 से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों के लिए अब केंद्र ही वैक्सीन खरीदेगा और फ्री में राज्यों को देगा। 21 जून यानी योग दिवस से 18 पार के सभी लोगों का केंद्र की तरफ से मुफ्त टीकाकरण होने लगेगा। पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन पर भ्रम न फैलाएं और लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ न करें। केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन पर इस वित्त वर्ष में 450 अरब रुपये खर्च कर सकती है। यह धनराशि बजट में घोषित रकम से करीब 100 अरब रुपये अधिक होगी।

भारत में निरंतर कम हो रहा कोरोना का कहर, घट रहा है मौत का आंकड़ा

रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी पर लगाया जुर्माना

क्रिसिल ने वित्त वर्ष 22 में विकास अनुमान को पहले के 11 प्रतिशत से घटाकर 9.5 प्रतिशत किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -