रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी पर लगाया जुर्माना
रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी पर लगाया जुर्माना
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सोमवार को "धोखाधड़ी - वर्गीकरण और रिपोर्टिंग" से संबंधित मानदंडों के उल्लंघन के लिए बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक पर कुल 6 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया। बैंक ऑफ इंडिया पर 4 करोड़ रुपये और पंजाब नेशनल बैंक पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है. एक बयान में, आरबीआई ने कहा कि बैंक ऑफ इंडिया के पर्यवेक्षी मूल्यांकन (एलएसई) के लिए वैधानिक निरीक्षण 31 मार्च, 2019 को उसकी वित्तीय स्थिति के संदर्भ में आयोजित किया गया था। 

बैंक ने एक समीक्षा भी की और एक धोखाधड़ी निगरानी रिपोर्ट (एफएमआर) प्रस्तुत की ) एक खाते में धोखाधड़ी का पता लगाने से संबंधित दिनांक 1 जनवरी 2019। आईएसई और एफएमआर से संबंधित जोखिम मूल्यांकन रिपोर्ट की जांच से पता चला है कि निर्देशों का अनुपालन नहीं किया गया है, अर्थात, निर्धारित लेनदेन सीमाओं का उल्लंघन; दावा न की गई।

शेष राशि को डीईए निधि में अंतरित करने में विलंब; बयान में कहा गया है कि आरबीआई को धोखाधड़ी की सूचना देने और धोखाधड़ी वाली संपत्ति की बिक्री में देरी। एक अलग बयान में, RBI ने कहा कि PNB का वैधानिक ISE 31 मार्च, 2018 (ISE 2018) और 31 मार्च, 2019 (ISE 2019) की वित्तीय स्थिति के संदर्भ में आयोजित किया गया था।

जब राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने शिल्पा शेट्टी पर लगाया था शादी तोड़ने का आरोप, फिर इस तरह हुई थी शादी

दुनिया भर में इस कारण मनाया जाता है विश्व महासागर दिवस, जानिए इतिहास

भारतीय वायु सेना भर्ती के निम्न पदों पर निकाली गई भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -