अडानी पोर्ट्स ने किया डीपीएल का अधिग्रहण, महाराष्ट्र के लिए नए गेटवे में करेगी करोड़ो का निवेश
अडानी पोर्ट्स ने किया डीपीएल का अधिग्रहण, महाराष्ट्र के लिए नए गेटवे में करेगी करोड़ो का निवेश
Share:

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीसेज) ने जानकारी दी है कि कंपनी ने 15 फरवरी को दिघी पोर्ट लिमिटेड (डीपीएल) में 705 करोड़ रुपये का अधिग्रहण पूरा कर लिया है और इसे जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) के वैकल्पिक प्रवेश द्वार के रूप में विकसित करने में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी।

जेएनपीटी भारत का सबसे बड़ा कंटेनर पोर्ट है और देश के 12 प्रमुख बंदरगाहों में से एक है। अडानी पोर्ट्स ने कहा, "एपीएसईजेड ने 15 फरवरी, 2021 को 705 करोड़ रुपये के लिए 100% डीपीएल का अधिग्रहण पूरा किया... डीपीएल, भारत के पूर्वी और पश्चिमी तट पर एपीएसई के आर्थिक प्रवेश द्वार की स्ट्रिंग में शामिल होने के लिए 12वां बंदरगाह महाराष्ट्र में कंपनी के पदचिह्न स्थापित करेगा, जो भारत के सकल घरेलू उत्पाद में सबसे बड़ा योगदानकर्ता है ।

यह एपीएसईजेड को महाराष्ट्र में ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम बनाएगा जिसमें मुंबई और पुणे क्षेत्रों में अत्यधिक औद्योगिक क्षेत्र और विकास शामिल हैं। "APSEZ ने कहा कि बंदरगाह को विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के साथ एक बहु-कार्गो बंदरगाह के रूप में विकसित करने के साथ-साथ निर्बाध और कुशल कार्गो आंदोलन के लिए रेल और सड़क निकासी बुनियादी ढांचे के विकास में निवेश करने के लिए 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की योजना है। यह मौजूदा बुनियादी ढांचे को मजबूत और मरम्मत करेगा और शुष्क, कंटेनर और तरल कार्गो के लिए सुविधाओं के विकास में निवेश करेगा।

आम आदमी को महंगाई का झटका, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा

ईपीएफओ 4 मार्च को 2020-21 के ईपीएफ जमा पर ब्याज दर की कर सकता है घोषणा

अपीलीय न्यायाधिकरण ने सेबी के आदेश को बरकरार रखते हुए बियानी और अन्य प्रवर्तकों पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -