अडानी पोर्ट्स ने गंगवरम बंदरगाह में 31.5 प्रतिशत हिस्सेदारी की हासिल
अडानी पोर्ट्स ने गंगवरम बंदरगाह में 31.5 प्रतिशत हिस्सेदारी की हासिल
Share:

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (APSEZ) ने 3 मार्च, 2021 को गंगवारम पोर्ट लिमिटेड (GPL) में वारबर्ग पिंकस की 31.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की थी और इस अधिग्रहण के साथ, APSEZ की GPL में 89.6 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। पोर्ट भविष्य को आकार देने में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। 

APSEZ की गंगावरम बंदरगाह में 89.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के माध्यम से, अदानी समूह अपनी अखिल भारतीय कार्गो उपस्थिति का विस्तार करेगा। भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बंदरगाह डेवलपर और ऑपरेटर के रूप में, हम भारत और एपी के औद्योगीकरण में तेजी लाएंगे। यह आंध्र प्रदेश में दूसरा सबसे बड़ा गैर-प्रमुख बंदरगाह है, जिसमें 64 मीट्रिक टन क्षमता है, जो आंध्र प्रदेश सरकार की रियायत के तहत 2059 तक फैली हुई है। यह एक सर्व-मौसम, गहरा पानी, बहुउद्देशीय बंदरगाह है जो पूरी तरह से निपटने में सक्षम है। 

बयान में कहा गया कि 2,00,000 डीडब्ल्यूटी तक के सुपर कैप आकार के बर्तन लदे हैं। वर्तमान में, जीपीएल 9 बर्थों का परिचालन करता है और इसके पास 1,800 एकड़ की फ्री-होल्ड भूमि है। 31 बर्थ वाले 250 एमटीपीए के लिए मास्टर प्लान की क्षमता के साथ, जीपीएल के पास भविष्य के विकास का समर्थन करने के लिए पर्याप्त हेडरूम है। जीपीएल पूर्वी, दक्षिणी और मध्य भारत में 8 राज्यों में फैले एक भीतरी इलाके का प्रवेश द्वार है, बयान में कहा गया है कि इसे APSEZ के अखिल भारतीय पदचिह्न से लाभ होगा।

सरकार ने कर मुक्त ब्याज अर्जित करने के लिए पीएफ जमा सीमा को 5 लाख रुपये तक बढ़ाया

सेंसेक्स और निफ़्टी में फिर आया उछाल

कोरोना महामारी के कारण 280 कंपनियों को किया गया दिवालिया घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -