अडानी समूह ने गुवाहाटी हवाई अड्डे का संचालन किया शुरू

गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को शुक्रवार को संचालन, प्रबंधन और विकास जिम्मेदारियों के लिए अदानी समूह को सौंप दिया गया। पूर्वोत्तर के सबसे प्रमुख हवाई अड्डे के विकास और आधुनिकीकरण की प्रक्रिया शुरू करते हुए, हवाई अड्डे की प्रतीकात्मक कुंजी भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के हवाईअड्डा निदेशक रमेश कुमार द्वारा नए हवाईअड्डा संचालक के मुख्य हवाईअड्डा अधिकारी उत्पल बरुआ को सौंपी गई। 

2018 में, भारत सरकार ने गुवाहाटी हवाई अड्डे को छह हवाई अड्डों के समूह में शामिल किया। अहमदाबाद, लखनऊ, मैंगलोर, जयपुर और तिरुवनंतपुरम - पचास वर्षों की अवधि के लिए संचालन, प्रबंधन और विकास (ओएमडी) के निजीकरण के लिए तैयार है। अडानी एंटरप्राइज लिमिटेड सभी छह हवाई अड्डों के लिए सफल बोलीदाता के रूप में उभरा। एयर पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और अदानी एंटरप्राइज लिमिटेड के बीच इस साल 19 जनवरी को नई दिल्ली में रियायत समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे।

शुक्रवार से, गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन, प्रबंधन और विकास गतिविधियों को नए हवाई अड्डे के संचालक अदानी गुवाहाटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एजीआईएएल) द्वारा बयान में लिखा गया है।

RJD विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए तेज प्रताप तो भाई वीरेंद्र ने कह डाली ये बात

इस तरह लगा सकेंगे असली-नकली आधार में पता

आज इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -