भारत को हासिल हुई एक और बड़ी उपलब्धि, आईएसएसएफ विश्व कप की पदक धारक सूची में मिला ये स्थान
भारत को हासिल हुई एक और बड़ी उपलब्धि, आईएसएसएफ विश्व कप की पदक धारक सूची में मिला ये स्थान
Share:

शुक्रवार को नई दिल्ली में हुए आईएसएसएफ विश्व कप में भारत ने एक और उपलब्धि हासिल की और पदक धारक सूची में उच्च स्तर पर पहुंच गया। बता दें कि भारत के लिए पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में नीरज कुमार, स्वप्निल कुसेल और चेन सिंह ने यूएसए को आराम से हराकर 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन पुरुष टीम इवेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस जीत के बाद भारतीय के पास ISSF वर्ल्ड कप में कुल 12 गोल्ड मेडल हैं। इस मैच में भारत ने फाइनल में यूएसए को 47-25 से हराया। वे मूल रूप से गुरुवार को फाइनल में हंगरी के साथ खेलने वाले थे लेकिन मेहमान टीम ने अपने विश्व के नंबर एक निशानेबाज इस्तवान पेनी और दिग्गज पीटर सिदी के बीच विवाद के बाद इस आयोजन से हाथ खींच लिया। कुमार, कुसले और सिंह ने फाइनल के माध्यम से डॉ। कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में निकोलस मावरर, टिमोथी शेरी और पैट्रिक सुंदरमैन की अमेरिकी टीम से आसानी से शीर्ष पुरस्कार का दावा किया। 

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारतीयों ने पहली श्रृंखला में 10.1, 10.5, और 9.5 से अमेरिकियों के 9.9, 9.8 और 9.5 के साथ शुरुआत की। दर्शकों ने अगली तीन श्रृंखलाओं में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन घरेलू टीम हमेशा अपने विरोधियों से आगे रहने में सफल रही। यहां तक कि जैसे ही भारतीयों ने नियमित रूप से मध्य और उच्च 10 रन बनाए, संयुक्त राज्य अमेरिका के निशानधारी मेजबान राष्ट्र के मानकों से मेल खाने के लिए संघर्ष करते थे, अक्सर कम नौ और आठ में मँडराते थे। इससे पहले दिन में, भारत ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण और कांस्य पदक जीता। तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत ने स्वर्ण पदक लिए, जबकि सुनिधि चौहान और ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर ने एक ही प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता।

सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर कही ये बात

टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर बोले VVS लक्ष्मण, कहा- अब 370 रन भी काफी नहीं होंगे...

Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी, टीम इंडिया में हुआ एक बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -