अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने हवाई अड्डों के विकास के लिए USD250 मिलियन जुटाए
अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने हवाई अड्डों के विकास के लिए USD250 मिलियन जुटाए
Share:

अहमदाबाद: अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (एएएचएल) ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक (एससीबी) और बार्कलेज बैंक पीएलसी के कंसोर्टियम के साथ 250 मिलियन अमरीकी डालर की वरिष्ठ सुरक्षित तीन वर्षीय बाहरी वाणिज्यिक उधारी  (ईसीबी) सुविधा पूरी कर ली है। यदि आवश्यक हो तो सुविधा एक अतिरिक्त USD200 मिलियन जुटा सकती है।
अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स के एक परिवर्तनकारी हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे के मंच प्रदान करने की दृष्टि के  अनुरूप , वित्तपोषण संरचना वैश्विक पूंजी बाजारों तक पहुंचने के लिए लचीलेपन के साथ एक स्केलेबल पूंजी समाधान की अनुमति देती है।

अडानी पोर्टफोलियो के बी2सी इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट्स में प्रवेश का नेतृत्व एएएचएल कर रहे हैं। उपभोक्ता सुविधा एएएचएल के व्यवसाय के केंद्र में है, जो भौतिक और डिजिटल दोनों चैनलों के माध्यम से संचालित होती है। "हम अपने ग्राहकों को भौतिक और डिजिटल दोनों चैनलों में उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे की पहुंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं," एक एएएचएल प्रतिनिधि ने कहा।

"एएएचएल, एमआईएएल और एनएमआईएएल के वित्त पोषण के साथ, हमारी पूंजी प्रबंधन योजना का पहला हिस्सा अब गति में है, और अब हम हवाई अड्डों के व्यवसाय को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़े हवाई अड्डे के प्लेटफार्मों में से एक में विस्तारित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हम अपने हितधारकों और ग्राहकों के निरंतर विश्वास और समर्थन की सराहना करते हैं." एएएचएल का मुद्दा इसकी पूंजी प्रबंधन रणनीति में पहला कदम है. एमआईएएल ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपोलो के साथ 750 मिलियन अमरीकी डालर का निजी प्लेसमेंट रखा, और एनएमआईएएल को स्थानीय बैंकिंग क्षेत्र से वित्तीय समापन में USD1.74 बिलियन प्राप्त हुए। 

AAHL ने इस सौदे के साथ कुल USD2.74 बिलियन के धन के तीन अलग-अलग स्रोतों का दोहन किया है। एएएचएल अब अपनी पूंजी प्रबंधन रणनीति के अगले चरण के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है, जिसमें सार्वजनिक पूंजी बाजारों में प्रवेश करना और बुनियादी ढांचे के विकास के लिए दीर्घकालिक वित्त पोषण तक पहुंच प्राप्त करने के लिए निर्माण सुविधाओं का विस्तार करना शामिल है।

एएएचएल एक एकीकृत हवाई अड्डा नेटवर्क है जिसमें महानगरीय केंद्रों के पास स्थित आठ हवाई अड्डे हैं जो शीर्ष 10 घरेलू मार्गों में से 50%, कुल भारतीय हवाई यातायात का 23% और भारत के हवाई कार्गो का 30% नियंत्रित करते हैं।

इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी

इंडिगो बोर्डिंग विवाद: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उचित कार्रवाई का आह्वान किया

समर वेकेशन के लिए सबसे बेस्ट हैं दक्षिण भारत के ये बीच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -