इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी
इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी
Share:

ऑफिस में नींद आना आम बात है। गर्मी के दिनों में नींद बहुत अधिक आती है और ऑफिस में बैठे-बैठे काम के दौरान झपकी आने लगती है। सबसे खासकर दोपहर के समय और वो भी लंच करने के बाद तो ऐसा मन करता है कि बस काम को कुछ देर के लिए रोक दें और थोड़ी झपकी ही ले लें, लेकिन उसके बाद मन में आता है भला ऑफिस में कैसे सो सकते हैं? बॉस ने देख लिया तो फिर दिक्कत हो जाएगी! लेकिन हम सभी यही सोचते हैं कि ऑफिस में थोड़ी देर सोने को मिल जाए तो कितना अच्छा होगा। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत, बेंगलुरु (Bengaluru) की एक स्टार्टअप कंपनी (start-up Company) अपने कर्मचारियों को कुछ ऐसी ही सुविधा दे रही है।

जी हाँ, यहाँ काम के बीच में कर्मचारी 30 मिनट नींद की झपकी ले सकते हैं। मिली खबर के अनुसार इस स्टार्टअप कंपनी का नाम वेकफिट सॉल्यूशन (Wakefit Solution) है। जी हाँ और कंपनी ने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें ‘राइट टू नैप’ (Right to Nap) के बारे में बताया गया है। इसी के साथ कंपनी ने टाइमिंग के बारे में भी बताया है कि कर्मचारी ऑफिस में काम के दौरान कब नींद की झपकी ले सकते हैं।

जी दरअसल, कंपनी ने वेकफिट के को-फाउंडर चैतन्य रामलिंगगौड़ा (Chaitanya Ramalingegowda) के ईमेल के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि कर्मचारी अब दोपहर में 2 से 2:30 बजे के बीच थोड़ी सी नींद की झपकी ले सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने ईमेल में लिखा है, ‘हम 6 साल से भी अधिक समय से नींद से जुड़े व्यवसाय में हैं और हमेशा से ही नींद की झपकी को गंभीरता से लिया है’। आप सभी को बता दें कि अपने ईमेल में उन्होंने नासा (NASA) और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की स्टडी का भी हवाला दिया है और बताया है कि महज 26 मिनट की नींद से काम के परफॉर्मेंस को 33 फीसदी तक बेहतर किया जा सकता है और झपकी लेने से बर्नआउट को रोकने में भी मदद मिल सकती है।

एयरटेल के इन प्लान में मिल रही डबल सुविधा, जानिए कितने से करना होगा रिचार्ज

जान खतरे में डालकर ट्रेन के अलार्म चेन को रीसेट करने पहुंचा लोको पायलट, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो!

संबंध बनाते हुए महिला ने कर दिया पार्टनर के कंडोम में छेद, कोर्ट पहुंचा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -