'होटल मुंबई' रिलीज़ हुई, कसाब के वास्तविक कबूलनामे फुटेज का भी हुआ है इस्तेमाल
'होटल मुंबई' रिलीज़ हुई, कसाब के वास्तविक कबूलनामे फुटेज का भी हुआ है इस्तेमाल
Share:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए 26/11 के आतंकवादी हमले पर बनी फिल्म ‘होटल मुंबई’ रिलीज हो चुकी है। फिल्म में डायरेक्टर एंथनी मारस ने पाकिस्तानी आतकंवादी आमिर अजमल कसाब के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज का उपयोग किया है।

 मुंबई के ताज होटल पर हुए हमले को फिल्म में दिखाया गया है| इस हमले के दौरान होटल के स्टाफ ने किस बहादुरी से भीतर मौजूद लोगों को बचाने का प्रयास किया था। पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने मारस को जानकारी दी, इंटरव्यू और कसाब के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज दिए। कोर्ट में पेश किए गए टेप भी मारस और उनके सह-लेखक जॉन कोली को उपलब्ध कराए गए थे।

डायरेक्टर मारस ने कहा, ‘हमने कसाब के मुकदमे के हजारों पन्नों को देखा, जिसमें गवाहों के बयान और आतंकवादियों व उनके हैंडलरों के बीच हुई सैटलाइट फोन पर बातचीत के टेप शामिल थे। हमने आगे की जानकारी के लिए कसाब के वकील का इंटरव्यू भी लिया।’ उन्होंने कहा, ‘हम एक महीने से भी अधिक वक्त तक ताज में रुके, स्टाफ के लोगों का इंटरव्यू किया और उसी कॉरिडोर, किचन में गए जहां फिल्म में हुई घटनाएं घटित हुई थीं।’ इस फिल्म में अनुपम खेर, देव पटेल और आर्मी हैमर मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

सलमान खान ने शेयर किया 'मुन्ना बदनाम हुआ' का टीजर, इस एक्ट्रेस संग लगाए ठुमके

ब्लैक बिकिनी में अपना सेक्सी बदन दिखाती नजर आईं दिशा पटानी

ये साली आशिकी पहले दिन कमा सकती है इतने करोड़, वर्धन पूरी निभा रहे मु​ख्य भूमिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -