इस एक्ट्रेस ने अपना नाम छुपाकर बॉलीवुड में बनाई थी खास पहचान
इस एक्ट्रेस ने अपना नाम छुपाकर बॉलीवुड में बनाई थी खास पहचान
Share:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सुमिता सान्याल की आज 73वी बर्थ एनिवर्सरी है. सुमिता का जन्म 9 अक्टूबर 1945 को दार्जिलिंग में हुआ था. उन्होंने हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री ने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए दमखम दिखाया है. सुमिता ने बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ भी काम किया है जिसमें अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के नाम भी शामिल है.

सुमिता ने हिंदी फिल्मों से पहले बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और यही से उन्हें उनकी खास पहचान मिली थी. सुमिता ने साल 1971 में राजेश खन्ना की फिल्म 'आनंद' में रेनू का किरदार निभाकर अपनी खास पहचान बना ली थी. इस फिल्म के बाद से उन्हें इंडस्ट्री में रेनू के नाम से ही जाना जाने लगा था. इस फिल्म में सुमिता ने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका रेनू का किरदार निभाया था.

सुमिता का असली नाम मंजुला सान्याल था लेकिन फिल्मों के खातिर उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. इसके बाद साल 1960 में आई फिल्म 'खोका बाबुर' के लिए डायरेक्टर विभूति लाहा ने सुमिता का नाम सुचौरिता रख दिया. लेकिन बाद में डायरेक्टर कनक मुखोपाध्याय ने उनका नाम छोटा करके सुमिता रख दिया.

तब से लेकर आज तक वो इसी नाम से मशहूर हैं. उन्होंने करीब 40 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. आनंद फिल्म के अलावा सुमिता 'गुड्डी', 'आशीर्वाद' और 'मेरे अपने' जैसी और भी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. सुमिता की 1971 में फिल्म एडिटर सुबोध रॉय से शादी हुई थी. उनका एक बेटा भी है. इसके बाद इस मशहूर अभिनेत्री का 71 साल की उम्र में कोलकाता में 9 जुलाई 2017 को निधन हो गया था.

ब्लैक गोल्डन साड़ी में कहर ढाह रही 'स्वरा'

नाना पाटेकर के सपोर्ट में बोली पूजा भट्ट

पति को छोड़ बॉयफ्रेंड के साथ रंगरेलियां मना रही ये मशहूर एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -