'महिलाएं जीने की मांग कर रही हैं, उन्हें मार दिया', ईरान में हिजाब प्रोटेस्ट पर इस एक्ट्रेस ने उठाई आवाज
'महिलाएं जीने की मांग कर रही हैं, उन्हें मार दिया', ईरान में हिजाब प्रोटेस्ट पर इस एक्ट्रेस ने उठाई आवाज
Share:

बीते 13 सितंबर को ईरान में हुआ हादसा सुर्ख़ियों में रहा। जी दरअसल यहाँ बीते 13 सितंबर को 22 साल की ईरानी महिला महसा अमीनी को हिजाब न पहनने के कारण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जी हाँ और इसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। वहीं उनकी मौत के बाद वहां की महिलाएं ईरान की इस्लामिक सरकार के खिलाफ जमकर प्रोटेस्ट कर रही हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manizhe karimi (@mandanakarimi)

जी दरअसल यह विरोध प्रदर्शन धीरे-धीरे 80 शहरों में फैल चुका है और इन सभी के बीच अब इस विरोध प्रोटेस्ट पर एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जी दरअसल मंदाना करीमी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए सभी से मदद की अपील की।

उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "मेरा नाम मंदाना है, मैं ईरान से हूं और मुंबई में रहती हूं। मेरी मां और दो भाई ईरान के तेहरान में हैं। ईरान प्रोटेस्ट के कारण सरकार ने इंटरनेट और संचार सेवाओं को बंद कर दिया है। ईरान के लोग खास करके महिलाएं बस अपनी आजादी और जीने की मांग कर रही हैं, लेकिन उन्हें मार दिया जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और सजा दी जाती है। हमें अपनी आवाज बनने के लिए दुनिया की जरूरत है, जो आवाज़ छीन ली गई है।" बात करें मंदाना करीमी के बारे में तो वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। मंदाना करीमी अपने करियर में कई फिल्मों और शोज में काम कर चुकीं हैं। इसके अलावा वह मॉडलिंग भी कर चुकीं हैं और उन्होंने मॉडलिंग में सबसे अधिक नाम कमाया है।

'नेपोटिज्म इंडस्ट्री में आज भी मौजूद हैं': सोहा अली खान

सुप्रीम कोर्ट से किंग खान को बड़ी राहत, जानिए क्या है मामला

विक्रम वेधा देखकर खुश हुईं करीना कपूर, पति को बताया सबसे अच्छा अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -