इस मुस्लिम अभिनेता ने हिन्दू नाम से कमाई बेशुमार शोहरत, पहली फिल्म के मिले थे महज 3 रूपए
इस मुस्लिम अभिनेता ने हिन्दू नाम से कमाई बेशुमार शोहरत, पहली फिल्म के मिले थे महज 3 रूपए
Share:

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे जगदीप ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 81 वर्ष की उम्र में वे हम सबको अलविदा कह गए। हालांकि पर्दे पर सदा हंसता मुस्कुराता हुआ यह चेहरा हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेगा। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था और उनका स्टेज नाम जगदीप था, जिसके बलबूते वे आज भी पहचाने जाते हैं। 

जगदीप का बचपन बेहद तंगहाली में गुजरा है। नन्हीं उम्र में ही जगदीप के सिर से पिता का साया उठ गया था, फिर बाद में माँ की मदद हेतु उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही अधूरी छोड़ दी थी। हिंदी सिनेमा में वे बतौर चाइल्ड एक्टर ही काम करने लगे थे, बता दें कि बॉलीवुड में हीरो से लेकर कॉमेडियन तक के रोल करने वाले जगदीप ने अपनी पहली फिल्म महज 3 रु में साइन की थी। 

1951 से ही वे फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्टर काम करने लगे थे, उनकी पहली फ‍िल्‍म थी 1951 में आई बी आर चोपड़ा की अफसाना थी और यह फिल्म अभिनेता जगदीप ने महज 3 रुपये की फीस के साथ साइन की थी। इसके बाद ब‍िमल रॉय की मशहूर फ‍िल्‍म दो बीघा जमीन, गुरु दत्‍त की आर पार, अब द‍िल्‍ली दूर नहीं, हम पंछी एक डाल के जैसी फिल्मों से भी उन्होंने खूब नाम कमाया। उन्होंने लंबे बॉलीवुड करियर में 400 फिल्मों में काम किया। अब हर कोई उन्हें उनकी दमदार अदाकारी के बलबूते याद कर रहा है। जगदीप तो इस दुनिया से चले गए है, बस अब उनकी यादें, फ़िल्में और उनसे जुड़े किस्से रह गए हैं। बता दें कि हिंदी सिनेमा ने बीते कुछ माह में अपने कई मशहूर सितारों को खोया हैं, जिनमे सुशांत सिंह राजपूत, इरफ़ान खान और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का नाम शामिल हैं। 

 

 

 

 

कार्तिक ने छोड़ा चाइनीज मोबाइल ब्रांड का विज्ञापन करना

पूजा भट्ट पर भड़की कंगना की टीम, कहा- 'अपने पापा से पूछो...'

जगदीप के निधन से दुखी हैं सितारे, दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -