15 वर्ष की उम्र में हुआ एसिड अटैक...फिर भी लक्ष्मी ने नहीं हारी थी हिम्मत
15 वर्ष की उम्र में हुआ एसिड अटैक...फिर भी लक्ष्मी ने नहीं हारी थी हिम्मत
Share:

एसिड हमले के विरुद्ध जंग का चेहरा बनकर उभरी लक्ष्मी अग्रवाल आज अपना जन्मदिन मना रही है। लक्ष्मी अग्रवाल का जन्म 1 जून 1990 के दिन हुआ था। वह एक एसिड अटैक सर्वाइवर है और एसिड अटैक पीड़ितों के अधिकारों के लिए बोलती है। वर्ष 2002 में महज 15 वर्ष की उम्र में एक 32 साल के युवक गुड्डू उर्फ नईम खान ने उनपर हमला कर दिया था, जिससे विवाह करने के लिए उन्होंने मना कर दिया था।   

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल मूवी छपाक के कारण चर्चाओं का विषय बन गई। इस मूवी में लक्ष्मी का किरदार दीपिका पादुकोण ने अदा किया था। लक्ष्मी  की जिंदगी के बारे में हर किसी को पता है, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि लक्ष्मी की खूबसूरती और मासूमियत को देख दिल दे बैठे आलोक दीक्षित अब उनके साथ नहीं है। आज एक बार फिर लक्ष्मी अग्रवाल अकेली हो चुकी हैं। जी हां, दोनों का रिश्ता पूरी तरह से बीते वर्ष ही तोड़ लिया। आलको और लक्ष्मी की छोटी सी प्यारी बेटी भी है, जिसका नाम पीहू है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि लक्ष्मी अग्रवाल एक बेहतरीन सिंगर भी हैं। वह बचपन से ही सिंगर बनने का सपना देखा करती थी, लेकिन एक दिल दहलाने वाली घटना ने उनका पूरा जीवन चेंज कर दिया था। एसिड हमले के उपरांत केवल लक्ष्मी का चेहरा पिघला, उनका निर्णय नहीं। उन्होंने हार नहीं मानी और वर्ष 2006 में PIL डालकर सुप्रीम कोर्ट से एसिड बैन करने की मांग की। 

'Stop Acid Attacks' कैंपेन के समय लक्ष्मी अग्रवाल की मुलाकात आलोक दीक्षित से हुई और यहीं से उनकी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आ गया है। आलोक ने पत्रकारिता छोड़ इस कैंपेन में लक्ष्मी का साथ दिया और दोनों ने मिलकर लंबी लड़ाई शुरू की। इसी दौरान आलोक दीक्षित को उनसे प्यार हुआ। कुछ समय तक दोनों साथ रहे, बातचीत हुई और फिर लक्ष्मी को भी आलोक से प्यार हो चुका था। 

जिसके उपरांत दोनों ने शादी ना कर लिव-इन रिलेशन में रहने का निर्णय कर लिया था। दोनों ने कभी विवाह नहीं किया, लेकिन इसके बावजूद भी दोनों की एक बेटी पीहू है। पीहू के जन्म के कुछ वक़्त के उपरांत आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का निर्णय लिया और दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके है। आज लक्ष्मी अग्रवाल अकेले अपनी बेटी की परवरिश कर रही है। एक इंटरव्यू के दौरान लक्ष्मी ने कहा था कि, 'हम दोनों ने कभी शादी नहीं की, लेकिन हम दोनों लिव-इन रिलेशन में रहे। जब आलोक को महसूस हुआ कि हम दोनों एक साथ नहीं रह सकते, तो वह मुझे छोड़ अलग हो गए। लक्ष्मी का मानना है कि प्यार खूबसूरत अहसास है। यह कब, कहां और किससे हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। ''

KGF -2 के डायलॉग को दोहराना रणवीर सिंह को पड़ा भारी, ट्रोलर्स ने क्लास लगा डाली क्लास

'Bhool Bhulaiyaa 2' की सक्सेस के बाद कार्तिक ने बढ़ाई अपनी फीस

करीना के बेटे जेह भी रहे लाल सिंह चड्ढा का हिस्सा, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -