बाक का बड़ा बयान, कहा- ओलंपिक को स्थगित करने में संकोच...
बाक का बड़ा बयान, कहा- ओलंपिक को स्थगित करने में संकोच...
Share:

टोक्यो, 13 अप्रैल (आईएएनएस). अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने उन दावों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा है कोरोनावायरस के कारण आईओसी टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने के पक्ष में नहीं थी. उन्होंने 'साजिश की उन बातों' को भी खारिज कर दिया जो ओलंपिक को 2021 में कराने से जोड़कर की जा रही हैं. बाक ने जर्मन अखबार वेल्ट एम सोनटाग से रविवार को कहा कि ओलंपिक खेलों के स्थगित होने के कारण इन खेलों में आईओसी की लागत कई करोड़ डॉलर बढ़ जाएगी. उन्होंने कहा कि इस समय वास्तविक आंकड़ों का पता लगाना मुश्किल है.

बाक ने कहा, "इस तरह की भावनात्मक स्थितियों में, एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में, आप केवल सहज आने वाली सोच के आधार पर निर्णय नहीं ले सकते. वास्तव में हम पर झिझक या पारदर्शिता की कमी का आरोप नहीं लगाया जा सकता है. " उन्होंने कहा, "षड्यंत्र की बातों की काट के लिए यही कहना पर्याप्त है कि आईओसी के पास खेल रद्द होने के मामले में बीमा था, स्थगन के मामले में नहीं."

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस जुलाई-अगस्त में होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया है और अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच में होगा. बाक ने कहा, " हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता एथलीटों की स्वास्थ्य की सुरक्षा करना है और इसमें हर कोई शामिल है."

इस खिताब को पाने के बाद Carlos Brathwaite महसूस करते है यूनिवर्स बॉस जैसा

विश्वनाथन आनंद समेत इन खिलाड़ियों ने भी शुरू किया ऑनलाइन शतरंज

गोल्फ कैडीज के सामने कोरोना बना संकट, सैकड़ों प्रवासी की दिहाड़ी दाव पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -