देश में 120 करोड़ अकाउंट 2018 में आये हैकर्स के निशाने पर, जानिए रिपोर्ट
देश में 120 करोड़ अकाउंट 2018 में आये हैकर्स के निशाने पर, जानिए रिपोर्ट
Share:

120 करोड़ से ज्यादा अकाउंट साल 2018 में हैकिंग के हमलों के बाद भारत अमेरिका के बाद दूसरा देश है, जहां दुनिया में हैंकिंग के सबसे अधिक प्रयास होते हैं. एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. देश मे इंटरनेट के माध्यम से ठगी करने वाले लोगो की संख्या मे लगातार इजाफा होता जा रहा है ये ठग नीत नए तरीके अपनाते रहते है. जिस वजह से देश मे बहुत से लोग इस परिस्थिती के शिकार हो रहे है.

BSNL अपने यूजर को मात्र Rs 53 रु में दे रहा बहुत अधिक डाटा, ये है वैधता

अकमाई टेक्नॉलजीज की जो क्लाउड डिलिवरी नेटवर्क प्रदाता है कि 'स्टेट ऑफ इंटरनेट/सिक्युरिटी' रिपोर्ट के नए संस्करण के मुताबिक, प्रत्येक हमले में किसी व्यक्ति या कंप्यूटर द्वारा किसी अकाउंट को चुराने या यूजरनेम या पासवर्ड जनरेट करने के लिए लॉग इन किया गया.साइबर हमलों के मामले में कनाडा तीसरे नंबर पर है. अमेरिका में 2018 में कुल 1,252 हैंकिंग के प्रयास दर्ज किए गए, जबकि कनाडा में 102 करोड़ मामले और भारत में 120 करोड़ दर्ज किए गए.

Vivo V15 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतना मिल रहा डिस्काउंट

इस कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है कि विभिन्न सेक्टर्स को इन हमलों में निशाना बनाया गया, जिसमें मीडिया और एंटरटेनमेंट से लेकर रिटेल और गेमिंग प्रमुख रहे. हैकरों ने बड़े वीडियो और एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को निशाना बनाया, ताकि गुप्त बाजारों में वेरिफाइड अकाउंट का एक्सेस  जाकर बेचा जा सके. अगर आपका कोई भी खाता ऑनलाइन है तो हो सकता है कि आपने भी इस प्रकार के पासवर्ड पुछने वाले फोन कॉल का सामना किया होगा.

Gaana बना भारत में सबसे ज्यादा सुना जाने वाला म्यूजिक ऐप, जानिए क्यों

Xiaomi LED Bulb को स्मार्टफोन से कर करते है कंट्रोल, ये होगी अन्य खासियत

भारतीय बाज़ार में Xiaomi Redmi Y3 and Redmi 7 हुआ पेश, कीमत है बहुत कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -