अल कायदा ने जाकिर मूसा को बनाया 'अंसार  गजावा उल हिंद' का चीफ कमांडर
अल कायदा ने जाकिर मूसा को बनाया 'अंसार गजावा उल हिंद' का चीफ कमांडर
Share:

श्रीनगर : आतंकी जाकिर मूसा को अलकायदा ने कश्मीर के लिए गठित अपने विंग 'अंसार गजावा उल हिंद' का चीफ कमांडर नियुक्त किया है.हालाँकि सुरक्षा एजेंसियों से इसकी पुष्टि नहीं की है.

मिली जानकारी के अनुसार अलकायदा ने मूसा को कमांडर बनाने की जानकारी अपने एक संगठन ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट के द्वारा जारी बयान में दी. दक्षिण कश्मीर के त्राल के रहने वाले जाकिर मूसा (23) ने 13 मई को विचारधारा के मतभेद के चलते हिजबुल से अपना नाता तोड़ लिया था. मूसा के लश्कर और जैश की मदद से आई एस या अलकायदा के साथ मिलकर संगठन बनाने की बात भी सुनने में आई थी.

बता दें कि अल-कायदा कई वर्ष से कश्मीर में पांव पसारने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे ज्यादा सफलता नहीं मिली. वर्ष 2014 में भी उसने कश्मीर में संगठन बनाने का संकेत दिया था.कश्मीर मामलों के विशेषज्ञों के अनुसार, अलकायदा के कारण कश्मीर में जारी इस्लामिक आतंकवाद का स्वरूप बदलेगा.ध्यान देने वाली बात यह है कि पहले जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी पहले खुद को सिर्फ कश्मीर या पाकिस्तान तक सीमित रखते थे, लेकिन मूसा की नियुक्ति वैश्विक इस्लामिक आतंकवाद का हिस्सा बनने की ओर इशारा कर रहा है.

यह भी देखें

कश्मीर में डेढ़ घंटे में तीन आतंकी हमले, 3 सुरक्षाकर्मी घायल

भारतीय उपमहाद्वीप में अपना आकार बढ़ा रहा अलकायदा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -