कोरोना के कारण एक और कंपनी हुई दिवालिया, जो थी कई अमेरिकन राष्ट्रपति की पसंद
कोरोना के कारण एक और कंपनी हुई दिवालिया, जो थी कई अमेरिकन राष्ट्रपति की पसंद
Share:

अमेरिका के लगभग सभी राष्ट्रपति की कपड़ो के मामले में शुरू से पहली पसंद एक ही रही है. और इनकी सबसे पहली पसंद माने जाने वाली करीब 200 साल पुरानी परिधान कंपनी ब्रूक्स ब्रदर्स रही है. और इसी को लेकर अभी एक खुलासा हुआ है जिसमे पता चला है, की ब्रूक्स ब्रदर्स ने दिवालिया संरक्षण का आवेदन दायर किया है. बता दे, की ब्रूक्स ब्रदर्स की स्थापना न्यूयॉर्क में 1818 में हुई थी. कंपनी का बेहद पुराना व समृद्ध इतिहास है. 

वही आपकी जानकारी के लिए बता दे, की अमेरिका के कम से कम 40 राष्ट्रपतियों ने इसके कपड़े पहने हैं. अब्राहम लिंकन की जब 1865 में हत्या हुई थी, मृत्यु के दौरान उन्होंने ब्रूक्स ब्रदर्स का ही कोट पहना हुआ था. ब्रूक्स ब्रदर्स के दो बटन वाले सूट राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के बहुत पसंदीदा थे. कंपनी ने दो विश्वयुद्ध, महान आर्थिक मंदी और राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा पहनावे के मानक को ढीला किये जाने जैसी चुनौतियों को सफलता पूर्वक सहन किया है. कोरोना महामारी के कारण शिकार होने वाली कंपनियों में इस तरह एक और बड़ा नाम जुड़ गया है. 

बता दे, की कंपनी ने दिवालियापन संरक्षण के अध्याय 11 के तहत आवेदन दायर किया है. कंपनी अपने 200 स्टोर में से 25 फीसद से ज्यादा स्टोर को हमेशा के लिये बंद करने वाली है. इसकी मुख्य वजह COVID-19 है, कोरोना वायरस महामारी के कारण खुदरा क्षेत्र गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहा है. इससे पहले प्रतिस्पर्धी कंपनी बार्नीज न्यूयॉर्क भी दिवालियापन संरक्षण का आवेदन दायर कर चुकी है. जे क्रू, नीमैन मार्कस, जे सी पेनी समेत अमेरिका की कई राष्ट्रीय खुदरा कंपनियां भी महामारी की चपेट में दिवालिया हो चुकी हैं. कोरोना महामारी कारण कई क्षेत्रो के विकास पर गहरा असर पड़ा है. 

बच्चे पैदा करने में सबसे आगे हैं ये 5 देश, जहाँ रहते हैं दुनिया के 43 फीसदी लोग

बीते दिनों लापता हुए सियोल के गवर्नर का मिला शव, जाने क्या है मामलाअमेरिकी पुलिस के बर्ताव पर भड़का लोगो का आक्रोश, जानिए क्या है मामला

अमेरिका ने एक बार फिर साधा चीन पर निशाना, ड्रैगन को होगा नुकसान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -