अमेरिकी पुलिस के बर्ताव पर भड़का लोगो का आक्रोश, जानिए क्या है मामला
अमेरिकी पुलिस के बर्ताव पर भड़का लोगो का आक्रोश, जानिए क्या है मामला
Share:

कोरोना वायरस के कारण पहले ही जनता में बहुत खौफ है. इसी बीच दिन-प्रतिदिन कई तरह की घटनाऐं सामने आ रही है. कई जगह तो इस तरह की घटनाऐं सामने आ रही है जो दिल दहला देती है. जिसके कारण लोगो के मन में कोरोना के साथ-साथ इस तरह की घटनाओ का डर भी बैठ गया है. अभी की ही बात करे तो अभी कुछ दिनों पहले न्यूयॉर्क में गिरफ्तारी के दौरान भारतीय मूल के एक व्यक्ति की गर्दन पुलिसकर्मी द्वारा अपने घुटने से दबाने का वीडियो सबके सामने आने से अमेरिका में लोगों में आक्रोश भड़क गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, की यह वीडियो भारतीय मूल के युगेश्वर गेंदाप्रसाद की गिरफ्तारी का है. जिन्हें सोमवार को शेनेक्टेडी शहर में गिरफ्तार किया गया था. इसमें स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है, कि पुलिसकर्मी उनकी गर्दन पर अपना घुटना दबाए हुए है. इस दृश्य ने 25 मई को मिनीपोलिस में अफ्रीकी अमेरिकी जार्ज फ्लॉयड की हत्या की याद ताजा कर दी. और इस वीडियो के वायरल होते ही अमेरिका की जनता का गुस्सा फुट पड़ा है.

हालांकि इसी बीच गेंदाप्रसाद को गिरफ्तारी के बाद तुरंत बाद अस्पताल ले जाया गया और वह बच गए है. तत्पश्चात, उन्होंने शेनेक्टेडी पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन में भी भाग लिया. वही गेंदाप्रसाद ने अपने बयान में स्पष्ट बताया, कि जब उन्हें पुलिस कार में बैठाया गया तो वह अचेत हो गए थे और उन्हें अस्पताल में होश आया. फिलहाल इस समय आरोपित पुलिसकर्मी को डेस्क ड्यूटी में लगा दिया गया है. 

यूएन ने किया खुलासा, कोरोना की आड़ में बेचीं जा रही है ख़राब वस्तुऐं

कोरोना महामारी की आड़ में धड़ल्ले से बिक रहा नकली सामान, UN की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

ब्रिटेन की अदालत ने किया फैसला, नीरव मोदी की रिमांड बढ़ी

                                                                                                         

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -