असम चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार पर अभिषेक बनर्जी ने कसा तंज, बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कही बड़ी बात
असम चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार पर अभिषेक बनर्जी ने कसा तंज, बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कही बड़ी बात
Share:

कोलकाता: असम में उत्तरी कछार हिल्स स्वायत्त परिषद चुनाव (NCHAC) में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया। बनर्जी ने बंगाल में कांग्रेस की सीट-बंटवारे की आकांक्षाओं को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया पर टिप्पणी की, "पहली बार NCHAC चुनाव लड़ने के बावजूद TMC ने प्राथमिक विपक्ष - कांग्रेस से अधिक वोट शेयर हासिल किया। कोई कह सकता है कि बंगाल में उनकी (कांग्रेस की) सीट हिस्सेदारी की आकांक्षाएं सितारों पर निशाना साधने के समान हैं, जब वे असम में ही जमीन पर पकड़ नहीं बना सके!" 

दरअसल, भाजपा ने असम के दिमा हसाओ जिले में NCHAC में सत्ता बरकरार रखते हुए 30 में से 25 सीटें हासिल कीं। इन चुनावों में अपनी शुरुआत करते हुए TMC ने 12.40% वोट शेयर हासिल किया, जबकि कांग्रेस 8.87% वोट शेयर के साथ शून्य पर सिमट गई। बता दें कि, अभिषेक बनर्जी की टिप्पणियाँ आगामी आम चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में इंडिया ब्लॉक के भीतर चल रही चर्चा का हिस्सा हैं, जहां TMC और कांग्रेस सहयोगी हैं। टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 2 का प्रस्ताव कांग्रेस को दिया है। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस इस आवंटन से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है। 

सूत्रों ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी का दावा है कि राज्य में प्रमुख पार्टी को सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय लेने का विशेषाधिकार होना चाहिए। सूत्रों के अनुसार, प्रस्तावित सीट-बंटवारे की संख्या एक स्पष्ट सूत्र द्वारा निर्धारित की जाती है जो संसदीय और राज्य विधानसभा चुनावों दोनों पर विचार करती है।

कश्मीर में गर्मी ! जनवरी में दो दशकों में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू करने में लेट हो गए राहुल गांधी, जानिए क्या रहा कारण ?

राहुल गांधी की यात्रा के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से तोड़ा 55 साल पुराना रिश्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -