राहुल गांधी की यात्रा के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से तोड़ा 55 साल पुराना रिश्ता
राहुल गांधी की यात्रा के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से तोड़ा 55 साल पुराना रिश्ता
Share:

मुंबई: मिलिंद देवड़ा ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है, जो उनकी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एक बयान में, उन्होंने पार्टी के साथ अपने परिवार के 55 साल के जुड़ाव के निष्कर्ष को स्वीकार करते हुए, पार्टी नेताओं, सहकर्मियों और समर्थकों को उनके अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है। इसे कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा है, क्योंकि ये ऐसे समय में आया है, जब राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालकर अपनी पार्टी के लिए वोटरों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं उनकी पार्टी के ही पुराने नेता उनका साथ छोड़ रहे हैं। 

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में संभावित बदलाव की अफवाहों को खारिज करते हुए, देवड़ा ने स्पष्ट किया कि वह अपने समर्थकों के साथ चर्चा में लगे हुए थे, लेकिन अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंचे थे। मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र, जिसका देवड़ा ने 2014 से पहले प्रतिनिधित्व किया था, पर शिवसेना के दावे पर असंतोष व्यक्त करते हुए, देवड़ा ने अपने समर्थकों के साथ चल रही चर्चा पर जोर दिया। उन्होंने मीडिया में आई उन खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें उनके शिवसेना में जाने की बात को महज अफवाह बताया गया।

आगामी आम चुनावों के लिए मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र पर शिवसेना के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए, देवड़ा ने एक वीडियो बयान जारी किया, जिसमें चेतावनी दी गई कि यदि गठबंधन सहयोगी के ऐसे बयान जारी रहे, तो उनकी पार्टी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि शिवसेना (यूबीटी) कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार गुट) के साथ महा विकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है, देवड़ा ने कोई भी दावा या प्रतिदावा करने से पहले सीट-बंटवारे पर औपचारिक बातचीत समाप्त करने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

कांग्रेस के दिग्गज नेता मुरली देवड़ा के बेटे मिलिंद देवड़ा इससे पहले 2004 और 2009 में मुंबई दक्षिण सीट से विजयी हुए थे। हालांकि, उन्होंने 2014 और 2019 के बाद के चुनावों में शिवसेना (अविभाजित) नेता अरविंद सावंत से हारकर प्रथम रनर-अप का स्थान हासिल किया था।

'प्रशासन युवती को माता-पिता को सौंप दे, वरना...', दमोह लव जिहाद पर हिंदू संगठन का विरोध

17 जनवरी को भक्तों के लिए खुल जाएगा भगवान जगन्नाथ मंदिर का भव्य कॉरिडोर, सीएम पटनायक करेंगे उद्घाटन

बढ़ेगी भारतीय सेना की ताकत, LAC पर तैनात होंगे जोरावर टैंक, परिक्षण जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -