आरुषि हत्याकांडः हेमराज की पत्नी की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर की
आरुषि हत्याकांडः हेमराज की पत्नी की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर की
Share:

नई दिल्ली : नोएडा के बहु चर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने हेमराज की पत्नी की याचिका मंजूर कर ली. इस याचिका में तलवार दंपति की रिहाई के खिलाफ और हाईकोर्ट के फैसले पर पुनः विचार के लिए याचिका दायर की गई थी. कोर्ट के इस फैसले से तलवार दंपति की मुश्किलें बढ़ना तय है.

उल्लेखनीय है कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने आरुषि के साथ मारे गए हेमराज की पत्नी की याचिका मंजूर करते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले की जाँच करेगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस बात को तो स्वीकार किया कि हेमराज और आरुषि की हत्याएं तो हुईं लेकिन किसी को दोषी नहीं माना गया और तलवार दंपति को रिहा कर दिया गया.

बता दें कि इस फैसले से हेमराज की पत्नी बहुत नाराज थीं. उसका कहना था कि इस घटना में मेरे पति के कातिल का पता नहीं लगा.इससे मेरे साथ न्याय नहीं हुआ है.इसीको लेकर हेमराज की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी.निचली अदालत ने इस मामले में राजेश तलवार और नूपुर तलवार को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. लेकिन इलाहांबाद हाइकोर्ट ने इस फैसले को पलटते हुए तलवार दम्पति को बरी कर दिया था.

यह भी देखें

आरुषी मर्डर: तलवार दम्पति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्‍ट में तत्‍काल गिरफ्तारी पर रोक लगाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -