करणी सेना के बाद भीम आर्मी बढ़ाएगी शिवराज सरकार की मुश्किल
करणी सेना के बाद भीम आर्मी बढ़ाएगी शिवराज सरकार की मुश्किल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनावी वर्ष में विरोध एवं आंदोलनों का सिलसिला आरम्भ हो गया है। राजधानी भोपाल से लेकर जिला स्तर तक लोग और संगठन अपनी मांगों को लेकर विरोध कर रहे हैं। इसीक्रम में करनी सेना (Karni Sena) के विरोध में आज भोपाल में भीम आर्मी (Bhim Army) का प्रदर्शन होने जा रहा है। ऐसा प्रथम बार हो रहा है जब कोई संगठन किसी एक संगठन की मांग के लिए किए गए आंदोलन के विरोध में प्रदर्शन करने जा रहा है। ऐसे में शिवराज सरकार की परेशानियां बढ़ सकती है।

चुनावी वर्ष में भीम आर्मी मध्य प्रदेश में एक्टिव दिखाई दे रहे है। वो आज से करणी सेना की मांगों के विरोध में प्रदर्शन करने वाली है। इसे भीम आर्मी का आरक्षण बचाओ शक्ति प्रदर्शन नाम दिया गया है। इसके लिए संगठन के लीडर चंद्र शेखर रावण ने दलितों से आज भोपाल आने का आव्हान किया है। प्रदर्शन राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में होगा। इसमें दलित, आदिवासियों के अतिरिक्त पिछड़े वर्ग के लोगों के सम्मिलित होने की संभावना है।

सुनील अस्तेय ने कहा कि इस वर्ष 1 जनवरी से पूरे राज्य में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर गांव से राजधानी भोपाल तक निकाली जा रही है। "समाजिक न्याय यात्रा 12 फरवरी 2023 की हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है, सरकार नही चाहती है कि बहुजन समाज (एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक) के लोग स्वत्रंत भारत में बीजेपी सरकार की जातिवादी गलत नीतियों का विरोध करें। संगठन के अफसरों ने बताया कि वो इस आंदोलन में सरकार के सामने 25 सूत्रीय मांग रखेंगे। इनके मुताबिक, राज्य के मौजूदा हालात किसानों- छात्रों एवं कमर्चारियों समेत महिलाओं के भयभीत करने वाला है। हम चाहते हैं कि प्रदेश में सभी वर्गों की जातिगत जनगणना हो और OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण मिले। इसी के साथ आदिवासियों के पेसा एक्ट कानून एवं अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारों की सुरक्षा हो।

जिसने 'कांग्रेस' के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को मार डाला, आज कांग्रेस ने उसी CPM से गठबंधन कर लिया

'रक्तरंजित राजनीति कर रही TMC..', बंगाल में ममता सरकार पर जमकर बरसे नड्डा

गुस्सैल जया बच्चन ने अब भरी संसद में उपराष्ट्रपति पर उठाई ऊँगली, Video देख भड़के नेटिजेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -