AAP की गुंडागर्दी ! अमानतुल्लाह खान के घर तलाशी लेने गई ACB की टीम पर हमला, Video
AAP की गुंडागर्दी ! अमानतुल्लाह खान के घर तलाशी लेने गई ACB की टीम पर हमला, Video
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्टाचार के मामले में अरेस्ट किया था। ACB ने अमानतुल्लाह खान के दो ठिकानों से अवैध पिस्टल और 24 लाख रुपए नकद बरामद किए थे। वहीं अब इस घटना से संबंधित एक वीडियो सामने आया है, जिसमे अमानतुल्लाह खान के समर्थक ACB की टीम के साथ हाथापाई कर रहे हैं।

 

उल्लेखनीय है कि अमानतुल्लाह के अरेस्ट होने के बाद उनके पार्टनर हामिद अली को शनिवार को दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत अरेस्ट किया था। वहीं राउस एवेन्यू कोर्ट ने वक्फ बोर्ड में अनियमितता के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को 4 दिन की रिमांड  पर भेज दिया है। अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड में सभी मानदंडों और सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से नियुक्त किया था। अमानतुल्लाह खान पर भ्रष्टाचार और पक्षपात करने का इल्जाम लगा है। अमानतुल्लाह खान पर यह भी आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के रूप में बोर्ड की कई संपत्तियों को गैरकानूनी तौर पर किराए पर दे रखा है। AAP विधायक पर ACB ने आरोप लगाते हुए है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का गलत इस्तेमाल किया है और इसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि ACB की छापेमारी के बाद तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें से एक FIR हामिद अली के विरुद्ध दर्ज की गई है। हामिद अली पर इल्जाम है कि उनके परिसर से जो बंदूक मिली है वह बगैर लाइसेंस की है। इसके साथ ही हामिद अली के परिसर से कारतूस भी मिले थे। ACB प्रमुख ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि MLA खान के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अमानतुल्लाह व उनके व्यवसायी हिस्सेदारों की अवैध चल-अचल प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान काफी दस्तावेज बरामद किए हैं।

गुरूद्वारे के अंदर भिड़े दो गुट, जमकर चली तलवारें.., अध्यक्ष पद को लेकर भड़की हिंसा, Video

कट्टरपंथी PFI के खिलाफ 23 ठिकानों पर NIA का छापा, धर्म के नाम पर जहर घोलने का आरोप

उरी हमला करके PAK ने कर दी थी गुस्ताखी, भारत ने दिया था ऐसा जवाब, याद रखेगा 'आतंकिस्तान'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -