गुरूद्वारे के अंदर भिड़े दो गुट, जमकर चली तलवारें.., अध्यक्ष पद को लेकर भड़की हिंसा, Video
गुरूद्वारे के अंदर भिड़े दो गुट, जमकर चली तलवारें.., अध्यक्ष पद को लेकर भड़की हिंसा, Video
Share:

अमृतसर: पंजाब के फरीदकोट जिले की गुरुद्वारा साहिब में दो पक्षों के बीच खुनी संघर्ष की घटना सामने आई है। ये हिंसा गुरुद्वारा के अध्यक्ष पद को लेकर हुई है। इसमें शुरुआती कहासुनी, हिंसा में तब्दील हो गई और दो गुटों के बीच तलवारें (कृपाण) तक चल गईं। इस झड़प में कुछ लोग जख्मी भी हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरीदकोट के जर्मन कॉलोनी स्थित एक गुरुद्वारा साहिब में अध्यक्ष पद को लेकर बैठक बुलाई गई थी। 

इस मीटिंग में मौजूदा अध्यक्ष और समिति के सदस्यों के साथ ही पूर्व अध्यक्ष और कमेटी के सदस्य शामिल हुए थे। इस बीच जब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मौजूदा अध्यक्ष बैठक को संबोधित कर रहे थे, तभी पूर्व अध्यक्ष की अध्यक्षता को लेकर बहस शुरू हो गई। यह बहस मारपीट से होते हुए खुनी संघर्ष में तब्दील हो गई। इसमें दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर तलवार (कृपाण) से हमले किए गए। इस झड़प के दौरान दोनों पक्षों के कुछ लोगों की पगड़ी भी उछाली गई। साथ ही बीच-बचाव कर रहे कुछ लोगों और एक दंपति के जख्मी होने की बात सामने आई है। इस पूरे मामले में फरीदकोट पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। झड़प में जख्मी हुई महिला के बयान भी लिए गए हैं। साथ ही 3 लोगों को अरेस्ट कर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

वहीं, गुरुद्वारा साहिब के मौजूदा अध्यक्ष जसवंत सिंह का कहना है कि दूसरा पक्ष हंगामा करने के मकसद से ही गुरुद्वारा साहिब आया था। गुरुग्रंथ साहिब की हजूरी में जारी धार्मिक समागम के दौरान यह हिंसा हुई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'श्री गुरुग्रंथ साहिब के सामने रखे धार्मिक शस्त्रों को उठाकर भी हम पर हमला किया गया है। पूर्व प्रधान ने गुरुद्वारा साहिब में 50 हजार रुपए का घोटाला किया था, इसलिए उन्हें निकाल दिया गया था। इसने पहले भी मेरे ऊपर कई बार हमला किया है। आज इसने जान से मारने का प्रयास किया था।

कट्टरपंथी PFI के खिलाफ 23 ठिकानों पर NIA का छापा, धर्म के नाम पर जहर घोलने का आरोप

उरी हमला करके PAK ने कर दी थी गुस्ताखी, भारत ने दिया था ऐसा जवाब, याद रखेगा 'आतंकिस्तान'

बंगाल: स्कूल में बम ब्लास्ट मामले में मोहम्मद आयरन, शेख बबलू समेत 4 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -