आमापारा-गुढ़ियारी फोरलेन का निर्माण अब हो सकेगा

रायपुर में आमापारा-गुढ़ियारी फोरलेन बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. सड़क बड़ी करने के दौरान जिन भी लोगों की जमीन आएगी उन्हें सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा. सरकार ने लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाये गए मुआवजा प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. 

इस सड़क निर्माण के लिए बजरंग नगर के संकरे हिस्से के 50 लोगों को 20 करोड़ रुपए मुआवजा बांटने का निर्णय हुआ है. पहले चरण में मुआवजे के लिए 6 करोड़ रूपये दिए जाएंगे. पहले चरण के लिए 19 प्रभावितों की सूची तैयार की गई है. जानकारी के अनुसार 10 दिनों के अंदर मुआवजे की रकम दी जायेगी. इसी निर्णय के चलते सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो सका है.    

बजरंग नगर में फोरलेन सड़क बनाने के लिए निर्माण एजेंसियों को जमीन पर दोनो तरफ 8-8 फीट चौड़ी जगह की आवश्यकता पड़ेगी. दअरसल इस जगह पर पिछले एक साल से सड़क निर्माण के लिए तोड़फोड़ का काम रुका हुआ था क्योंकि मकान मालिक मुआवजे के लिए अड़े हुए थे. जमीन मालिकों का कहना था कि सड़क निर्माण में उनकी पूरी जमीन आ रही है इसलिए उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए. दअरसल बजरंग नगर वाले 100 मीटर हिस्से में ही 30 मकानों के कारण ये मामला आगे नहीं बढ़ पा रहा था.

इन आदिवासी बच्चों ने जेईई मेन्स में सफलता प्राप्त की

अंत्योदय एक्सप्रेस रायपुर से चलने लगी

शहर में चली तेज आंधी


   

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -