'पत्नी बीमार है, उनके साथ 5 दिन बिताने की अनुमति दीजिए..', कोर्ट में AAP नेता मनीष सिसोदिया की अर्जी
'पत्नी बीमार है, उनके साथ 5 दिन बिताने की अनुमति दीजिए..', कोर्ट में AAP नेता मनीष सिसोदिया की अर्जी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख सदस्य मनीष सिसौदिया ने अदालत में अर्जी देकर हिरासत में रहते हुए अपनी बीमार पत्नी के साथ पांच दिन बिताने की अनुमति मांगी है। यह याचिका राउज़ एवेन्यू कोर्ट के समक्ष पेश की गई है और अगले दिन विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल द्वारा इस पर सुनवाई की जानी है।

सिसोदिया केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक मामले और दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले दोनों से संबंधित कानूनी मामलों में उलझे हुए हैं। दोनों मामलों में सिसौदिया और अन्य सह-अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी जमानत याचिका खारिज करने के बावजूद, उच्च न्यायालय ने पहले जून में उन्हें हिरासत में रहने के दौरान अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी। हालाँकि, पहले जमानत अनुरोधों को उच्च न्यायालय और ट्रायल कोर्ट दोनों ने खारिज कर दिया था।

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़ी कानूनी जटिलताओं के कारण आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी भी हुई है, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। आगे की कार्यवाही के लिए उन्हें शुक्रवार को संबंधित अदालत में पेश होना है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आरोप है कि आरोपियों में से एक मनीष सिसौदिया के कार्यों के परिणामस्वरूप अपराध से लगभग 622 करोड़ रुपए की आय हुई है। मनीष सिसौदिया को ईडी ने पहली बार 9 मार्च को गिरफ्तार किया था, इससे पहले 26 फरवरी को सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद। कानूनी घटनाक्रम उनके खिलाफ आरोपों की गंभीरता और दोनों मामलों में चल रही कानूनी जांच को उजागर करता है।

तेज रफ्तार कार ने टोल प्लाजा पर खड़ी कई गाड़ियों को मारी टक्कर, 3 की मौत

भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता: एंटनी ब्लिंकन और जयशंकर के बीच इन मुद्दों पर हुई चर्चा

छात्र ने लगाया 'जय श्री राम' का नारा तो टीचर ने कर दी पिटाई, छावनी में तब्दील हुआ स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -