राघव चड्ढा को राज्यसभा में AAP ने पार्टी का नेता किया नियुक्त
राघव चड्ढा को राज्यसभा में AAP ने पार्टी का नेता किया नियुक्त
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सांसद राघव चड्ढा को संजय सिंह के स्थान पर राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त कर दिया है. राज्यसभा सभापति को लिखे पत्र में आप पार्टी के नेतृत्व ने बोला है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में, जिन्हें ‘स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं' हैं, राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होने वाले है.

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह दिल्ली शराब नीति केस में फिलहाल जेल में हैं. दरअसल ED ने 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में ‘आप' सांसद को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद वह दूसरे बड़े नेता हैं. दिल्ली पर शासन करने जा रही है ‘आप' ने गिरफ्तारियों और मामले को “राजनीतिक षड्यंत्र” करार दिया था. ईडी के अनुसार, जांच में पता चला है कि अरोड़ा ने सिंह के घर पर दो अवसरों पर दो करोड़ रुपये नकद पहुंचाए थे. अगस्त 2021 से अप्रैल 2022 के मध्य यह नकदी पहुंचाई गई.

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने पुष्टि की कि चड्ढा को सदन का नेता नियुक्त करने के संबंध में आप की ओर से एक पत्र हासिल हुआ है. कार्यान्वयन के लिए पत्र राज्यसभा महासचिव के पास है. कहबयरन का कहना है कि चड्ढा राज्यसभा के सबसे युवा सदस्यों में से एक हैं. वर्तमान में उच्च सदन में आप के कुल 10 सदस्य हैं. राज्यसभा में बीजेपी, कांग्रेस और TMC के उपरांत सदस्यों की संख्या के हिसाब से आप चौथी सबसे बड़ी पार्टी है.

MP में हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, PM मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

ईयर एंडर 2023: इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च हुईं ये 7 नई सीएनजी कारें, आपको कौन सी है पसंद?

''INDIA' गठबंधन का फुल फॉर्म क्या है?', शिक्षक भर्ती परीक्षा में पूछा गया सवाल, BJP ने कहा- 'ठगों की जमात'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -