आप : नरेंद्र मोदी से जुडी स्नातक डिग्री झूठी
आप : नरेंद्र मोदी से जुडी स्नातक डिग्री झूठी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्नातक डिग्री से जुड़ा विवाद एक नयी दिशा की और मुड़ रहा है. पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरवाल ने इनफार्मेशन कमीशन को चिठ्ठी लिख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुडी जानकारी सार्वजानिक करने की मांग की थी. जिसके बाद कई अखबारों में नरेंद्र मोदी की दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री प्रकाशित की गयी थी.

जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने यह दवा किया है की, नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) से स्नातक डिग्री हासिल करने की जो जानकारी दी गयी है, वह गलत है. जिस पर बीजेपी का कहना है की, "आप पार्टी के आरोप मूर्खतापूर्ण है. इस पर कोई प्रतिक्रिया करना जरुरुि नहीं है."

दरअसल नरेंद्र मोदी द्वारा 'नरेंद्र महावीर मोदी' नाम से 1978 में यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल करने की जानकारी सार्वजानिक की गयी थी. जिस पर आप पार्टी ने आरोप लगाए है की असल में 'नरेंद्र महावीर मोदी' नाम से दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री हासिल की गयी थी. जो की राजस्थान के अलवर के रहने वाले है. जबकि पार्टी द्वारा स्‍कूल सर्टिफिकेट के आधार पर कहा है कि पीएम मोदी गुजरात के बड़नगर से हैं.

एक मीडिया चैनल द्वारा सम्बंधित व्यक्ति से राजस्थान में संपर्क किया गया. 'नरेंद्र महावीर मोदी' द्वारा यह स्वीकार कर लिया गया है की वह 1975 से 1978 तक दिल्ली यूनिवर्सिटी में थे और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली कॉलेज में उनके सीनियर थे.

 साल 2014 के आम चुनाव के पहले मोदी द्वारा वर्ष 1978 में डीयू से ग्रेजुएशन और 1983 में  गुजरात यूनिवर्सिटी से पोस्‍ट ग्रेजुएट डिग्री हासिल करने की जानकारी सार्वजनकि की गयी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -