जेल में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की ऐश ! वीडियो देख AAP ने दी बेतुकी दलील
जेल में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की ऐश ! वीडियो देख AAP ने दी बेतुकी दलील
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल से कैद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह मसाज कराते हुए नज़र आ रहे हैं। इसको लेकर भाजपा ने आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने जेल नियमों का उल्लंघन किया है और सजा के स्थान पर सत्येंद्र जैन को पूरा 'VVIP मजा' दिया जा रहा है। अब AAP की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। 

 

बता दें कि, अब तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) जैन के CCTV फुटेज कोर्ट में जमा कर रही थी, तो AAP इस पर ध्यान नहीं दे रही थी और न ही कोई जवाब दिया जा रहा था। लेकिन, जैसे ही दिल्ली की जेल में जेल मंत्री (सत्येंद्र जैन) के ऐश का वीडियो सार्वजनिक हुआ, तो AAP डैमेज कण्ट्रोल में जुट गई।  बता दें कि तिहाड़ जेल के CCTV फुटेज में सत्येंद्र जैन बेड पर लेटे हुए नज़र आ रहे हैं और कोई दस्तावेज देख रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति जैन के पैर में मसाज कर रहा है। AAP नेता जैन अपने पैर उसके ऊपर रखकर अपना मसाज करा रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी केजरीवाल सरकार पर हमलावर हो गई है। इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा सांसद ने कहा है कि 'अरविंद केजरीवाल के हवाला कारोबारी जेल मंत्री जेल में मसाज का आनंद लेते हुए। अब तो सबूत प्रयाप्त होंगे? क्या ठग सुकेश से इसके लिए ही वसूली की थी?' 

वहीं, अब खुद को घिरते देख AAP ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। AAP ने कहा है कि जेल में सत्येंद्र जैन को एक्यूपंचर थेरेपी दी जाती है। शारीरिक कॉम्प्लिकेशंस के कारण जेल में हर तरह के उपचार के आदेश कोर्ट ने दिए थे। ऑक्सीजन की कमी के कारण रात को सत्येंद्र जैन कई बार बायपेप्स लगाकर भी सोते हैं। दवाइयों के साथ-साथ एक्यूपंक्चर थेरेपी भी उनके उपचार का ही एक अंग है। चूंकि जेल में जैन की तबीयत खराब हो जाती है, इसलिए उन्हें इलाज उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए थे।

बता दें कि जैन को अरेस्ट करने वाली ED ने बताया था कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की सांठगांठ से तमाम सुख सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। इसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। ED ने अदालत से की गई शिकायत में कहा था कि सत्येंद्र जैन जेल मंत्री होते हुए भी जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यही नहीं ED ने सत्येंद्र जैन के ऐशो-आराम की सभी CCTV फुटेज भी अदालत को सौंपी थीं। ED ने अपनी शिकायत में कहा था कि तिहाड़ जेल में AAP नेता जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी कई सुविधाएं दी जा रही हैं। 

बता दें कि, इसके बाद बीते 14 नवंबर को जेल क्रमांक 7 के 58 जेल स्टाफ का ट्रांसफर कर दिया गया था, इनमें 4 सीनियर अधिकारी भी शामिल थे। इनमें 2 डिप्टी जेलर, 3 सहायक जेलर, 7 हेड वार्डर सहित सभी वार्डरों का तबादला कर दिया गया था। इसके अलावा जेल नंबर 7 के जेल सुप्रीटेंडेंट अजीत कुमार को पहले ही निलंबत किया जा चुका है। जेल नंबर 5 के अधीक्षक अशोक रावत को इस जेल की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वहीं, अब यदि AAP की सफाई पर गौर किया जाए, तो AAP ने कहा है कि कोर्ट ने जैन को सभी तरह के इलाज कराने की अनुमति दी है। यदि AAP का कहना सही है, तो फिर जेल सुप्रीटेंडेंट को क्या कोर्ट के आदेश का पालन करने की सजा के रूप में निलंबित किया गया है ?

'हनीट्रैप में फंस चुके थे नेहरू, आज़ादी के 12 साल बाद तक अंग्रेज़ों को भेजते रहे ख़ुफ़िया जानकारी'

प्रियदर्शिनी नेहरू से 'मैमुना बेगम' कैसे बन गईं इंदिरा गांधी ? पढ़ें पूरी कहानी

'मोदी के दिल में सोनिया के प्रति हमदर्दी..', आखिर क्या कहना चाहते हैं सुब्रमण्यम स्वामी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -