त्योहारी सीजन में आम लोगो को एक और बड़ा झटका, अब इस चीज में हुई महंगाई
त्योहारी सीजन में आम लोगो को एक और बड़ा झटका, अब इस चीज में हुई महंगाई
Share:

त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे स्टेशनों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए मध्य रेलवे ने मुंबई महानगर क्षेत्र के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में भारी इजाफा कर दिया है। मुंबई में कुछ जगहों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम अब 10 रुपए की जगह 50 रुपए में बिकेगा। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर तथा लोकमान्य तिलक टर्मिनस एवं मुंबई मंडल के ठाणे, कल्याण, पनवेल स्टेशनों पर एक प्लेटफॉर्म टिकट के दाम अब 50 रुपए कर दिए गए है।

वही भारतीय रेलवे के सेंट्रल रेलवे जोन की तरफ से बताया गया है कि प्लेटफार्म टिकट की नई दर आज से लागू हो गई है तथा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी। यह प्लेटफार्म तथा रेलवे स्टेशनों पर भीड़भाड़ को रोकने तथा फेस्टिवल सीजन के चलते भीड़ भाड़ एवं टर्मिनस को रोकने के लिए किया गया है।

इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने इस वर्ष मार्च में बताया था कि कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में वृद्धि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए एक अस्थायी उपाय है। रेलवे के अनुसार, सीमित स्टेशनों पर किया जा रहा है, जहां भारी भीड़ देखी जाती है। रेलवे स्टेशनों पर भीड़भाड़ को रोकने के लिए 2015 से प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाने की शक्तियां मंडल रेल प्रबंधकों (डीआरएम) को सौंपी गई हैं। बृहस्पतिवार को रेलवे ने कोरोना से संबंधित गाइडलाइन को 6 महीने या अगले निर्देश तक के लिए बढ़ा दिया। रेलवे की तरफ से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि रेलवे परिसर तथा ट्रेनों में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए तक की पेनल्टी लगाई जा सकती है। 

भारत की अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से हो सकता है सुधार: विश्व बैंक

कश्मीर में हिंसा पर गृहमंत्री शाह की मैराथन बैठक, आतंकियों के खात्मे के लिए घाटी में भेजी एक्सपर्ट टीम

मंत्री के. राधाकृष्णन ने कहा- सबरीमाला हवाईअड्डा सर्वोच्च प्राथमिकता सूची में हुआ शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -