सेंसेक्स  में 87 अंक तक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में 87 अंक तक की आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने सोमवार को एक अस्थिर नोट पर मार्च फ्यूचर एंड ऑप्शंस (एफएंडओ) श्रृंखला समाप्ति सप्ताह की शुरुआत की। बीएसई सेंसेक्स 87 अंक गिरकर 49,771 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 8 अंक की गिरावट के साथ 14,736 पर बंद हुआ। दोनों बेंचमार्क सूचकांक पिछले छह कारोबारी सत्रों में पांचवें स्थान पर रहे। अडानी पोर्ट्स, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिंद्रा और सन फार्मा सबसे अधिक लाभ में थे, जबकि हारने वालों में इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। 

आउटपरफॉर्मर्स रक्षात्मक नाटक थे। एफएमसीजी इंडेक्स 1.7 फीसदी बढ़कर, जबकि आईटी में 1.8 फीसदी की तेजी आई। निफ्टी फार्मा इंडेक्स भी आज के सत्र में 1.6 प्रतिशत बढ़ा था। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स शीर्ष सेक्टोरल गेनर था, जो 2.7 प्रतिशत अधिक था। आज के कारोबार में सेक्टोरल इंडेक्स में मिलाजुला दिन रहा। निफ्टी बैंक शीर्ष क्षेत्र का पिछड़ापन था, जो 1.6 प्रतिशत के नुकसान के साथ समाप्त हुआ। आज के सत्र में अन्य सेक्टोरल लैगार्ड्स पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1.1 प्रतिशत, मीडिया इंडेक्स में 1 प्रतिशत और ऑटो इंडेक्स में 0.4 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। 

निफ्टी रियल्टी ने 3 प्रतिशत के करीब सबसे तेज स्पाइक उछाल दर्ज किया, साथ ही अन्य निफ्टी सूचकांकों जैसे कि एफएमसीजी, आईटी, फार्मा और मेटल ट्रेडिंग 1-2 प्रतिशत के दायरे में रहे। जबकि निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स ने 1.7 प्रतिशत से अधिक के नुकसान के साथ सबसे अधिक खून बहाया। व्यापक बाजार में आज के सत्र में मिडकैप शेयरों में बेहतर प्रदर्शन हुआ। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.8 फीसदी ऊपर और स्मॉलकैप इंडेक्स में थोड़ा बदलाव हुआ।

कोरोना को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे ? सीएम शिवराज ने ली समीक्षा बैठक

अख़बार ने पीएम आवास योजना का लाभार्थी बताकर छाप दिया फोटो, महिला बोली- हमें कोई घर मिला ही नहीं...

असम में अमित शाह का कांग्रेस पर प्रहार, बोले- गोदी में बदरुद्दीन अजमल को बिठाकर कैसे रोकोगे घुसपैठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -