UIDAI ने निवासियों को नोटिस भेज किया स्पष्ट, कहा- 'आधार का नागरिकता मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं...'
UIDAI ने निवासियों को नोटिस भेज किया स्पष्ट, कहा- 'आधार का नागरिकता मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं...'
Share:

हैदराबाद: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है. कि कुछ निवासियों को आरओ हैदराबाद द्वारा कथित तौर पर आधार से संबंधित गलत जानकारी के नोटिस जारी किये जा रहे है. वहीं यूआईडीएआई ने बीते मंगलवार यानी 18 फरवरी 2020 को कहा कि उसके हैदराबाद कार्यालय ने कथित तौर पर गलत तरीका अपनाकर आधार नंबर प्राप्त करने के लिए 127 लोगों को नोटिस भेजा है. हालांकि, इसका नागरिकता से कोई संबंध नहीं है. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूआईडीएआई ने पुलिस से रिपोर्ट मिलने के बाद स्पष्टीकरण दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक UIDAI के आरओ हैदराबाद द्वारा नोटिस जारी करते हुए यह भी कहा है कि हैदराबाद में रिजनल ऑफिस को शिकायत मिली है कि आप भारत के नागरिक नहीं थे, आपने गलत जानकारी और फर्जी दस्तावेज की मदद से आधार नंबर हासिल किया. इसलिए वास्तविक दस्तावेज के साथ आपको रिजनल ऑफिस में पेश करना होगा.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि नोटिस में बताया गया कि हैदराबाद रिजनल ऑफिस काफी समय से इस मामले की जांच की जा रही है. इस संबंध में सभी 127 लोगों को 20 फरवरी को इन्क्वॉयरी ऑफिस में पेश होकर नागरिकता साबित करने के लिए सभी मूल डॉक्यूमेंट्स दिखाने को कहा गया है. अगर वे अपनी नागरिकता साबित नहीं कर पाए, तो ऐसे में उनका आधार नंबर निष्क्रिय किया जाने वाला है.

दो शिक्षकों को एक ही लड़की से हुआ प्यार, इश्क़ में गई दोनों की जान

सिंधिया समर्थकों की अलग पार्टी बनाने की मांग, बोले-जिनके वजूद होते हैं, वो बिना पद...

CAA पर अब फूटा गोविंदा का गुस्सा, कहा- 'तुझको मिर्ची लगी तो मैं क्या करूँ...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -