इस दिग्गज सांसद को महिला ने बताया अपना पति, पहुंची सुप्रीम कोर्ट
इस दिग्गज सांसद को महिला ने बताया अपना पति, पहुंची सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्लीः बिहार के दिग्गज नेता और जदयू के राज्यसभा सांसद महेंद्र प्रसाद एक विवाद में फंस गए हैं। महेंद्र प्रसाद राजनितिक गलियारों में ‘राजा महेंद्र’ के नाम से मशहूर हैं। वह सात बार सांसद रह चुके हैं। उनके खिलाफ एक महिला सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। महिला खुद को महेंद्र प्रसाद की कानूनन विवाहित पत्नी होने का दावा करती हैं। महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट के एक आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है जिसमें उन दोनों को चार सप्ताह के लिए अलग रहने का आदेश दिया गया था। यद्दपि सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश में दखल देने से इनकार कर दिया है। कल यानि मंगलवार को न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई की।

महिला की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि याची बीते 45 साल से महेंद्र प्रसाद के साथ रह रही है। रोहतगी ने कहा कि सांसद की तरफ से महिला के साथ रहने की इच्छा जताने के बावजूद हाईकोर्ट ने इस मामले में पूरी तरह अवैध प्रक्रिया का पालन किया है। रोहतगी ने दावा किया कि महिला महेंद्र प्रसाद की कानूनन पत्नी है और सवाल किया कि पति और पत्नी को अलग क्यों रहना चाहिए? देश में लोकतंत्र है। उन्होंने इसे ‘विलक्षण मामला’ बताते हुए इसमें जांच किए जाने पर भी सवाल उठाया है।

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को ऐसा आदेश पारित नहीं करना चाहिए था, क्योंकि वह प्रसाद के बेटे की तरफ से दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रहा था। यद्दपि रोहतगी के तर्क पर शीर्ष अदालत की पीठ ने बताया, याचिकाकर्ता शायद पति और पत्नी की तरह लंबे समय से साथ रह रहे थे, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि वे पति-पत्नी हैं। पीठ ने यह कहते हुए इस मामले में फिलहाल हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए महिला को दोबारा हाईकोर्ट से ही गुहार लगाने का आदेश दिया है। बता दें कि 79 साल के महेंद्र प्रसाद देश के सबसे रईस सांसदों में से एक हैं, जिनकी कई फार्मा कंपनियां और अन्य व्यवसाय हैं। 

यूएन में भारत के इस महापुरूष के नाम पर जारी हुआ डाक टिकट

त्रिपुरा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पार्टी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

हिमंत बिस्व सरमा ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक को लेकर किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -