अनंतनाग अभियान के बीच एक केंद्रीय मंत्री ने यह चेतावनी जारी की:
अनंतनाग अभियान के बीच एक केंद्रीय मंत्री ने यह चेतावनी जारी की: "यदि आप भारत के साथ युद्ध में जाते हैं, तो आपके बच्चे ..."
Share:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में चल रहे सुरक्षा अभियान के बीच केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भारत के विरोधियों को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि भारत युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन अगर कोई देश के साथ संघर्ष में शामिल होने का विकल्प चुनता है, तो उनके बच्चों का पालन-पोषण दूसरों द्वारा किया जाएगा। चन्द्रशेखर ने इस बात पर जोर दिया कि नया भारत पीछे नहीं हटेगा और उसे डराया नहीं जा सकता। उन्होंने भारत की आधुनिक और अत्यधिक उन्नत सैन्य क्षमताओं पर प्रकाश डाला और संभावित दुश्मनों से सावधानी बरतने का आग्रह किया।

हाल के सशस्त्र अभियानों को संबोधित करते हुए, मंत्री ने निगरानी और गोलाबारी वितरण के लिए भारतीय सेना द्वारा परिष्कृत तकनीक के उपयोग की सराहना की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत के दुश्मन उसकी प्रगति में बाधा डालने का लक्ष्य रखते हैं, लेकिन उन्होंने भारतीय सेना की ताकत और क्षमताओं पर जोर दिया और टकराव से बचने के लिए बुद्धिमानी भरे फैसले लेने का आग्रह किया।

अनंतनाग में ऑपरेशन के दौरान कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष ढोंचक समेत चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. सुरक्षा बलों ने कोकेरनाग इलाके के जंगल में छिपे आतंकवादियों पर नज़र रखने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर तैनात किए।

इसके साथ ही, बारामूला में एक अन्य ऑपरेशन में हथलांगा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। ब्रिगेडियर पीएमएस ढिल्लों ने आतंकवादियों के लिए पाकिस्तानी सेना की कवर फायर पर प्रकाश डाला, आतंकवादियों की घुसपैठ और कश्मीर में शांति को अस्थिर करने के लिए अपना समर्थन प्रदर्शित किया।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में आतंकी कृत्यों को लगातार प्रायोजित करने की निंदा की और इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान को अपने कार्यों के लिए महत्वपूर्ण कीमत चुकानी होगी।

 

'गंगूबाई काठियावाड़ी' से इमरान हाशमी की विदाई

यश चोपड़ा की फिल्म 'लम्हे' के पीछे की रिलीज स्टोरी

'राजा हिंदुस्तानी' में पहला कट था 4 घंटे, 25 मिनट लंबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -