रूस में हमला करने वाला एक आतंकी पकड़ाया, तुर्की से आया, मौलवी ने भड़काया, और कर दी गई 115 लोगों की हत्या
रूस में हमला करने वाला एक आतंकी पकड़ाया, तुर्की से आया, मौलवी ने भड़काया, और कर दी गई 115 लोगों की हत्या
Share:

मॉस्को: आज सामने आए एक रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो में, हाल में रूस में हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकवादियों में से एक से पूछताछ ऐसे जघन्य कृत्यों के हैरान करने वाले कारणों का खुलासा हुआ है। फुटेज में गिरफ्तारी के बाद के तनावपूर्ण क्षणों को कैद किया गया है, जो चरमपंथी विचारधारा और वित्तीय प्रोत्साहन से प्रेरित अपराधी के दिमाग की एक झलक पेश करता है।

 

संदिग्ध शांति से हमले में अपनी भूमिका स्वीकार करता है, और तुर्की से रूस तक की अपनी यात्रा और पैसों के बदले निर्दोष लोगों की जान लेने के अपने भयावह मिशन के बारे में चौंकाने वाले विवरण का खुलासा करता है। जब उससे पूछा गया कि उन्होंने इस तरह की हिंसा का सहारा क्यों लिया, तो उनकी प्रतिक्रिया जितनी स्पष्ट थी उतनी ही परेशान करने वाली भी थी: "पैसे के लिए, पांच लाख रूबल।"

जैसे-जैसे पूछताछ आगे बढ़ती है, यह स्पष्ट हो जाता है कि पैसों इनाम के लालच ने संदिग्ध को अत्याचार करने के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उसने कबूल किया कि उसे परिणामों की परवाह किए बिना हमले को अंजाम देने का निर्देश दिया गया था, केवल बड़ी रकम के वादे से प्रेरित होकर। उग्रवाद की ताकतों द्वारा प्रचारित मानव जीवन के प्रति क्रूर उपेक्षा को रेखांकित करते हुए, उसने स्वीकार किया, "एक इस्लामी मौलवी ने मुझसे कहा कि जाओ और लोगों को मार डालो, चाहे वे किसी भी प्रकार के हों।"

 

इसके अलावा, संदिग्ध ने अपनी भर्ती प्रक्रिया के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा किया है, जो चरमपंथी समूहों द्वारा व्यक्तियों को कट्टरपंथी बनाने और हिंसक उद्देश्यों के लिए संगठित करने के लिए अपनाई गई घातक रणनीति पर प्रकाश डालता है। उन्होंने खुलासा किया कि उनसे एक इस्लामी मौलवी के सहायक ने संपर्क किया था, जिसे वह टेलीग्राम पर फॉलो करते हैं, उन्होंने चरमपंथी विचारधारा के प्रसार और कमजोर व्यक्तियों की भर्ती को सुविधाजनक बनाने में ऑनलाइन प्लेटफार्मों की भूमिका पर प्रकाश डाला। बता दें कि, रूस में हुए आतंकी हमले में अब तक 115 लोगों की मौत हो चुकी है और मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 

श्री राम के दरबार में विदेशी क्रिकेटर्स, जस्टिन लैंगर, जोंटी रोड्स सहित केशव महाराज ने अयोध्या में किए दर्शन

'आतंकवाद को नज़रअंदाज़ करने के मूड में बिलकुल नहीं है भारत..', जयशंकर ने सिंगापूर से चीन-पाक को घेरा

लोकसभा चुनाव: बुर्के में फर्जी मतदान रोकने के लिए भाजपा ने बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -