जरा सी चूक ने अकाउंट से खाली कर दिए डेढ़ लाख रुपये, आप भी हो जाए सावधान
जरा सी चूक ने अकाउंट से खाली कर दिए डेढ़ लाख रुपये, आप भी हो जाए सावधान
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पहली बार साइबर थाना खुलने के पश्चात् पुलिस ने साइबर ठग गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना को पटना जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपराधी के पास से ATM कार्ड तथा पासबुक बरामद की है. गिरोह ने बेगूसराय में ATM कार्ड बदलकर लगभग डेढ़ लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी.

दरअसल, बेगूसराय में 2 महीने पहले साइबर थाने की शुरुआत की गई थी. साइबर थाने के उद्घाटन के साथ ही इस वर्ष 20 अगस्त को पहला मुकदमा दर्ज हुआ था. प्राप्त खबर के अनुसार, पश्चिम चंपारण के रहने वाले कुंदन ठाकुर ट्रैफिक चौक पर यूको बैंक के ATM से रुपये निकालने गए थे. इस के चलते धोखे से बदमाशों ने उसका एटीएम कार्ड बदल लिया तथा डेढ़ लाख रुपए निकाल ली.

साइबर ठग के रुपये निकलते ही कुंदन ने साइबर थाने में FIR दर्ज कराई. तत्पश्चात, SP योगेंद्र कुमार ने साइबर विभाग के DSP के नेतृत्व में टीम का गठन किया. तत्पश्चात, टीम ने दो महीने के तकनीकी जांच के पश्चात् पटना के बख्तियारपुर से मनीष कुमार को गिरफ्तार किया है. SP योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार मनीष कुमार अपने साथियों के साथ ATM मशीन के पास रहते हैं. इस के चलते जब कोई ग्राहक ATM से रुपये निकालने आता है, तो गिरोह के लोग धक्का देकर ATM धोखे से बदल लेता है तथा फिर वह मशीन से स्वेप कर राशि निकाल लेता है. गिरोह के सदस्य के गिरफ्तारी से साइबर ठगी के मामले में कमी आएगी. इसके 3 अन्य साथियों की भी पहचान कर ली गई है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम काम कर रही है. 

'4% मुस्लिम आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं दिया, बल्कि..', तेलंगाना में स्पेशल कोटे को लेकर मंत्री KTR ने बताई ये वजह

शादी में गई 2 वर्षीय मासूम का शख्स ने किया बलात्कार, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

'आपने हमारे बच्चों को मार डाला, नाक रगड़कर माफ़ी मांगो राहुल गांधी..', तेलंगाना में लगे कांग्रेस विरोधी पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -