शादी समारोह के दौरान हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा, 100 लोगों की मौत और 150 घायल
शादी समारोह के दौरान हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा, 100 लोगों की मौत और 150 घायल
Share:

इराक से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक शादी कार्यक्रम के चलते भीषण आग लग जाने से 100 व्यक्तियों की मौत हो गई है। जबकि 150 से ज्यादा घायल हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, निनेवेह प्रांत के स्वास्थ्य अफसरों ने "अल-हमदानियाह में एक विवाह हॉल में आग लगने से 100 मृतकों तथा 150 से ज्यादा घायलों की गिनती की है"। राज्य मीडिया और स्वास्थ्य अफसरों ने बुधवार तड़के कहा कि यह दुर्घटना उत्तरी इराक के हमदानियाह शहर में हुई। शादी कार्यक्रम के एक हॉल में आग लगने से भगदड़ मच गई। इस के चलते कम से कम 100 लोग मारे गए हैं। मृतक लोगों का आंकड़ा अभी और बढ़ने का अंदेशा है। 150 से ज्यादा घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मुख्य रूप से ईसाई शहर हमदानियाह के मोसुल के पूर्व में मुख्य चिकित्सालय में एएफपी के एक फोटोग्राफर ने देखा कि कई एम्बुलेंस सायरन बजाते हुए आ रही थीं तथा दर्जनों लोग रक्तदान करने के लिए प्रांगण में इकट्ठा हो रहे थे। कुछ व्यक्तियों ने बताया कि एक रेफ्रिजरेटेड ट्रक के दरवाजे पर कई काले बॉडी बैग ले जाते तथा अन्य शवों को भी इकट्ठा होते देखा गया। नागरिक सुरक्षा अफसरों ने इवेंट हॉल के अंदर पूर्वनिर्मित पैनलों की उपस्थिति की खबर दी जो "अत्यधिक ज्वलनशील और सुरक्षा मानकों का उल्लंघन" थे, जहां आग लगी थी। 

बयान में बताया गया, "अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री के इस्तेमाल की वजह से आग लगने के कारण छत के कुछ हिस्से गिर गए।" "प्रारंभिक खबर से पता चलता है कि शादी के चलते आतिशबाजी का उपयोग किया गया, जिससे हॉल में आग लग गई।" इराक के निर्माण और परिवहन क्षेत्रों में सुरक्षा मानकों की अक्सर अनदेखी की जाती है, तथा देश, जिसका बुनियादी ढांचा दशकों के संघर्ष के बाद जर्जर स्थिति में है, नियमित तौर पर घातक आग और दुर्घटनाओं का दृश्य बना रहता है।

BJP नेता शाहनवाज हुसैन को पड़ा दिल का दौरा, डॉक्टर्स ने बताया कैसी है हालत?

फिर बजा इंदौर का डंका! बना देश का सबसे स्मार्ट शहर, MP बना भारत का बेस्ट स्टेट

इंदौर में हादसे का शिकार हुई स्कूल बस, ड्राइवर गंभीर घायल, बच्चों का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -