एक चूहा बना परिवार के लिए मसीहा, चंद मिनटों में बचा ली जान
एक चूहा बना परिवार के लिए मसीहा, चंद मिनटों में बचा ली जान
Share:

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले में मसीहा बन कर आए चूहे ने एक परिवार की जान बचा ली। दरअसल, सिकरौदा गांव में एक परिवार चैन की नींद सो रहा था। तभी परिवार के सदस्यों के ऊपर एक चूहा आकर फुदकने लगा। परिवार की आंख खुल गई तथा वे सभी जाग गए। घबराकर परिवार के सभी लोग दौड़कर बाहर निकल गए। जैसे ही वे घर से बाहर निकले, उनके मकान का एक भाग अचानक से धराशायी हो गया। यदि वे घर से बाहर नहीं निकलते तो परिवार के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती थी।

प्राप्त खबर के अनुसार, राजाखेड़ा क्षेत्र के गांव सिकरौदा में एक दोमंजिला मकान का एक भाग अचानक से धराशायी हो गया। दुर्घटना से कुछ ही मिनट पहले धसकने की आवाज आने पर परिवार के जयप्रकाश, निहालसिंह, इंदिरा, बबिता और रिश्तेदार नत्थीलाल पुरैनी जो घर मे सो रहे थे दौड़कर बाहर निकल निकल गए। तत्पश्चात, मकान भरभरा कर धराशायी हो गया। 

गृहस्वामी जयप्रकाश ने कहा कि वे परिवार एवं घर आए रिश्तेदार अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। तभी अचानक एक चूहा कूदकर उनके ऊपर आ गिरा जिससे वो एकदम जाग गए। ठीक उसी पल उन्हें अहसास हुआ कि कुछ दरकने सरकने की आवाजें आ रही हैं तो वे अपने घरवालों एवं रिश्तेदार को जगाकर बाहर भागे। साथ ही पिछवाड़े में बंधे पशुओं को भी खोलकर घर से दूर कर दिया। तभी घर के पीछे का भाग भरभराकर ढह गया। जिसके चलते उनके परिवार, रिश्तेदार एवं कीमती पशुओं की जान बच गई। उन्होंने कहा कि चूहा संभवत: भगवान का दूत साबित हुआ। कहा जा रहा है कि मकान गिरने से 6 क्विंटल गेहूं, 5 क्विंटल सरसों, 9 क्विंटल बाजरा, एक फ्रिज, मिक्सी, एक चारपाई, बाइक, स्टार्टर, 40 किलो तेल सरसों, 13 देसी घी, चारा कूटने की मशीन एवं अन्य घरेलू सामान जिसका दाम डेढ़ लाख था, इसमें नष्ट हो गया।

'संविधान पीठ का फैसला मानाने के लिए बाध्य है सरकार..', SC के पूर्व जज नरीमन का बयान

'गलोबल इनोवेशन की रैंकिंग में 80वें से 40वें स्थान पर पहुंचा भारत..', मन की बात में क्या-क्या बोले PM?

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, क्रैश होते-होते बची एयर एशिया की फ्लाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -