हॉलीवुड सिंगर केन क्रैगन के साथ काम करेंगे एआर रहमान, जलवायु परिवर्तन पर लिखेंगे सॉन्ग
हॉलीवुड सिंगर केन क्रैगन के साथ काम करेंगे एआर रहमान, जलवायु परिवर्तन पर लिखेंगे सॉन्ग
Share:

भारत के जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर और ऑस्कर विजेता ए.आर रहमान अब एक नई पहल करने जा रहे हैं. रहमान ने हॉलीवुड सिंगर केन क्रैगन के जलवायु परिवर्तन कैंपेन में शामिल होने का निर्णय लिया है. अंतर्राष्ट्रीय संगीतकारों की एक टीम के साथ रहमान इस अनोखी पहल के लिए 'हैंड इन हैंड' टाइटल वाला एक सॉन्ग लिख रहे हैं.

क्रैगन को सन् 1985 में एक ऐतिहासिक चैरिटी एंथम 'वी आर द वर्ल्ड' की रचना करने के लिए यूएन से सम्मानित किया जा चुका है और अब क्रैगन ने 'हैंड्स अरांउड द वर्ल्ड' नामक एक ऑगमेंटेड रिएलिटी (एआर) परियोजना की स्थापना के लिए बिजनेसमैन नील मॉर्गन से हाथ मिलाया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस परियोजना का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के कारणों के लिए पैसा इकट्ठा करना है और इसके बारे में जागरूकता लाना है. अगले वर्ष 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस पहल की शुरुआत की जाएगी. एआर ऐप को भी इसी दिन जारी किया जाएगा. हालांकि रहमान की संगीत रचना के बारे में अभी सम्पूर्ण विवरण सामने आना बाकी है, और इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. एआर रहमान की लोकप्रियता भारत समेत अन्य देशों में भी है. रहमान ने हॉलीवुड फिल्म जय हो में अपना संगीत दिया था, जिसे पूरी दुनिया में काफी पसंद किया गया था. रहमान को इसके लिए ऑस्कर से भी नवाजा गया था.

2020 में बॉलीवुड में एंट्री करेंगे ये स्टारकिड्स, जल्द नजर आएंगे परदे पर

इस साल नहीं आयी शाहरुख खान की कोई फिल्म, अगले साल करेंगे वापसी

आज है विरुष्‍का की सेकेंड मैरिज एनिवर्सरी, एक-दूजे को इस ख़ास अंदाज में किया विश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -