जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भड़की भीषण आग, 20 दुकानें और घर जलकर ख़ाक
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भड़की भीषण आग, 20 दुकानें और घर जलकर ख़ाक
Share:

श्रीनगर: आज गुरुवार सुबह-सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित दार गली बस स्टैंड इलाके में विनाशकारी आग लग गई। आग ने जल्द ही कम से कम 20 दुकानों और एक आवासीय घर को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचा। आग की तीव्रता के कारण अधिकारियों को तुरंत प्रतिक्रिया देनी पड़ी। 

आग की लपटों पर काबू पाने और इसे आगे फैलने से रोकने के लिए कई दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। एक सहयोगात्मक प्रयास में, बारामूला से अग्निशमन और आपातकालीन सेवा वाहन भी आग बुझाने के प्रयासों को मजबूत करते हुए ऑपरेशन में शामिल हुए। अग्निशामकों के अलावा, स्थिति ने कई अन्य महत्वपूर्ण निकायों का ध्यान और भागीदारी आकर्षित की। भीड़ को प्रबंधित करने, सुरक्षा प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने और कोई भी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मी मौजूद थे। 

इसके अतिरिक्त, भारतीय सेना ने अग्निशमन और बचाव कार्यों में सहायता के लिए अपने संसाधनों और कर्मियों को तैनात किया। कुपवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समग्र प्रतिक्रिया के समन्वय और प्रभावित क्षेत्रों की पर्याप्त देखभाल सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सौभाग्य से, अराजकता और तबाही के बीच, किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं थी। प्रतिक्रिया टीमों के संयुक्त प्रयासों से समय पर और समन्वित आपातकालीन प्रतिक्रियाओं के महत्व और प्रभावशीलता पर जोर देते हुए, जीवन के किसी भी नुकसान को रोकने में कामयाबी मिली। आग का कारण निर्धारित करने और इससे हुए नुकसान का आकलन करने के लिए जांच जारी है।

'मैं क्या वहां तालियां बजाकर जय-जयकार करूंगा?', शंकराचार्य निश्चलानंद ने किया अयोध्या नहीं जाने का ऐलान

हिंदू लड़की से चैट करते समय फैजान ने 'श्री राम' को लेकर किया आपत्तिजनक कमेंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला को हो रही थी सांस लेने में परेशानी, जाँच करवाई तो डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -